MP Weather Update : चक्रवाती तूफान ‘मिगजॉम’ का MP में दिखा असर..! कई ​जिलों में बारिश की संभावना, सर्द हवाओं में होगा इजाफा..

Impact of cyclonic storm 'Migjom' visible in MP: एमपी मौसम विभाग ने फिलहाल 9 से 10 दिसंबर तक मौसम के यूहीं बने रहने का अनुमान जताया है।

  •  
  • Publish Date - December 6, 2023 / 07:00 AM IST

MP Weather Update: भोपाल। मध्य प्रदेश में फिलहाल बादलों ने डेरा डाले हुए है। जिसके चलते तापमान में उतार चढ़ाव देखा जा रहा है। एमपी मौसम विभाग ने फिलहाल 9 से 10 दिसंबर तक मौसम के यूहीं बने रहने का अनुमान जताया है। अलग अलग स्थानों पर सक्रिय मौसम प्रणालियों, चक्रवाती तूफान और और बंगाल की खाड़ी के साथ अरब सागर से आ रही नमी के चलते 7-9 दिसंबर तक बारिश का दौर जारी रहने की संभावना है।

read more : Cyclone Michaung : चक्रवाती तूफान ‘मिगजॉम’ का प्रकोप..! लाखों लोग हुए प्रभावित, सड़कें हुई क्षतिग्रस्त, मौसम विभाग ने किया अलर्ट.. 

मध्य प्रदेश में सक्रिय अलग-अलग मौसम प्रणालियों के कारण दिसंबर महीने के पहले हफ्ता भी बारिश का भेंट चढ़ रहा है। चेन्नई में उठे तूफान, बंगाल की खाड़ी और अरब सागर से आ रही नमी के कारण प्रदेश के कुछ स्थानों में बूंदाबांदी और बारिश का सिलसिला जारी है। सोमवार को भी प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हुई। वहीं, मंगलवार को भी एक दर्जन से अधिक जिलों में पानी गिरने का अनुमान जारी किया गया है मौसम वैज्ञानिकों ने बताया है कि आने वाले तीन-चार दिनों तक भी प्रदेश का मौसम ऐसे ही बना रह सकता है।

इन जिलों में बारिश-कोहरे के आसार

MP Weather Update: एमपी मौसम विभाग के अनुसार, अगले 48 घंटों में चक्रवाती तूफान का असर जबलपुर और शहडोल संभाग देखने को मिलेगा। इस दौरान बारिश, बिजली और आंधी के आसार है। आज मंगलवार को अनूपपुर, डिंडौरी, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला और बालाघाट में गरज चमक के साथ कहीं कहीं बारिश की संभावना है।

एक बार फिर शुरू होगा बारिश का दौर

MP Weather Update: वही ग्वालियर चंबल रीवा और भोपाल संभाग के साथ छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी में मध्यम से घना कोहरा छाया रह सकता है। इसके बाद फिर 11 और 12 दिसंबर को प्रदेश के कई जिलों में बारिश हो सकती है। भोपाल इंदौर समेत प्रदेश के कई जिलों बादल छाए रहेंगे। 15 दिसंबर के बाद से प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ना शुरू होने के संकेत है।

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें