छत्तीसगढ़: फ्रॉड वकील गिरफ्तार, अब तक डेढ़ सौ लोगों से कर चुका था करोड़ों रुपयों की ठगी |

छत्तीसगढ़: फ्रॉड वकील गिरफ्तार, अब तक डेढ़ सौ लोगों से कर चुका था करोड़ों रुपयों की ठगी

Chhattisgarh Fraud lawyer arrested: पुलिस के मुताबिक फर्जी वकील देवनारायण सिन्हा को गिरफ्तार किया गया है जो अपने साथी सूरज विश्वकर्मा के साथ मिलकर लोगों को दिल्ली,महाराष्ट्र, उड़ीसा में बडे टेंडर दिलवाने का झांसा देकर करोडों रुपये की ठगी करके फरार था।

Edited By :   Modified Date:  December 12, 2022 / 04:09 PM IST, Published Date : December 12, 2022/3:57 pm IST

Chhattisgarh Fraud lawyer arrested: रायपुर। राजधानी पुलिस ने देर रात एक ऐसे वकील को गिरफ्तार किया है जो कि छत्तीसगढ़ समेत अन्य राज्यों के करीब 150 लोगों से टेंडर दिलाने के नाम पर करोडों रुपयों की ठगी कर चुका है। पुलिस के मुताबिक फर्जी वकील देवनारायण सिन्हा को गिरफ्तार किया गया है जो अपने साथी सूरज विश्वकर्मा के साथ मिलकर लोगों को दिल्ली,महाराष्ट्र, उड़ीसा में बडे टेंडर दिलवाने का झांसा देकर करोडों रुपये की ठगी करके फरार था।

बताया जा रहा है कि आरोपी फर्जी वकील देवनारायण सिन्हा द्वारा ठगी के शिकार मनीष मिश्रा और शांतुनु मिश्रा समेत कई लोगों के खिलाफ गंज थाने में अपहरण और अवैध वसूली की शिकायत भी दर्ज करवाई थी। जबकि सभी पीड़ित उससे अपने पैसे वापस मांगने उसके घर गये थे…उसके बाद भी आरोपी फर्जी वकील अपने साथी सूरज विश्वकर्मा के साथ मिलकर देवपुरी स्थित रियो टॉवर में एक ऑफिस खोलकर लोगों के साथ फर्जीवाड़ा कर रहा था।

पुलिस के मुताबिक भिलाई के इंजीनियर अनिल बंछोर ने टिकरापारा थाना में रिपोर्ट दर्ज करवाई कि दिल्ली में 20 करोड़ का टेंडर दिलवाने के नाम पर अभी तक 18 लाख रुपये ले चुका है लेकिन कोई काम नहीं दिलवाया। जब पुलिस ने इस मामले की जांच की तो शिकायत सही पाये जाने पर उसको पुराने केस में बयान दर्ज करवाने के नाम पर थाने बुलाकर गिरफ्तार कर लिया है।

Chhattisgarh Fraud lawyer arrested: आऱोपी फर्जी वकील देवनारायण सिन्हा इतना शातिर है कि उसने राजनेता, डॉक्टर समेत महाराष्ट्र, उडीसा, गुजरात और मध्यप्रदेश के करीब 150 लोग के साथ 10 करोड़ रुपये से ज्यादा की ठगी को अंजाम दे चुका है…फिलहाल टिकरापारा थाना पुलिस ने आरोपी वकील को गिरफ्तार कर उसके फरार साथी सूरज विश्नकर्मा की तलाश में जुटी है… पुलिस इस पूरे मामले में कुछ भी बोलने से बच रही है।

read more: फिर आएगा महिला आरक्षण बिल! इन राज्यों में हैं 10 फीसदी से भी कम महिला विधायक

read more:  प्रदेश के इन जिलों में आज भी होगी बारिश, कई जिलों में छाए रहेंगे बादल, तापमान में होगी बढ़ोतरी