Government will bear the treatment expenses of sickle cell girl: CM

सीएम बघेल ने सिकलसेल पीड़ित बालिका के लिए किया कुछ ऐसा, जमकर हो रही सराहना

सीएम बघेल ने सिकलसेल पीड़ित बालिका के लिए किया कुछ ऐसा : Government will bear the treatment expenses of sickle cell girl: CM

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : November 17, 2022/7:42 am IST

रायपुर । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज संध्या अंबागढ़ चौकी में विभिन्न समाज एवं सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि मण्डल से भेंट-मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर एक-एक कर सभी समाज एवं संगठनों के प्रतिनिधियों से सामाजिक गतिविधियों के संबंध में जानकारी लेने के साथ ही उनसे शासकीय योजनाओं एवं कार्यक्रमों के क्रियान्वयन के संबंध में भी फीडबैक लिया।

यह भी पढ़े :  निर्दलीय पार्षद ने फांसी लगाकर किया सुसाइड, चुनाव जीतने के बाद किया था भाजपा का समर्थन

मुख्यमंत्री बघेल से आज अम्बागढ़ चौकी में सामाजिक संगठनों से मुलाकात के दौरान कुमारी अंबागढ़ तहसील के ग्राम कहाड़कसा की 10 वर्षीय बालिका गीतिका पाल की बड़ी मां नूतन पाल ने सिकलसेल के उपचार के लिए आर्थिक मदद का निवेदन किया। उन्होंने मुख्यमंत्री को बताया कि कमजोर आर्थिक परिस्थिति होने के कारण गीतिका के उपचार में समस्या आ रही है। मुख्यमंत्री ने पूरी संवेदनशीलता के साथ विचार करते हुए गीतिका के इलाज का संपूर्ण खर्च राज्य शासन द्वारा वहन करने का आश्वासन दिया।

यह भी पढ़े :  सड़क में उतरे किसान, घंटो रहा सड़क जाम, इस वजह कर रहे प्रदर्शन… 

मुख्यमंत्री ने दोनों पैरो से दिव्यांग 17 वर्षीय पुष्पलता के लिए मोटराइज्ड सायकिल देने के निर्देश अधिकारियों को दिए। पुष्पलता अपने पिता हेमंत यादव के कंधे पर बैठकर मुख्यमंत्री से मिलने आयी थीं। अम्बागढ़ चौकी के ग्राम बूढ़ा डबरी निवासी पुष्पलता यादव ने मुख्यमंत्री को बताया कि वह कक्षा 11वीं में वाणिज्य विषय की छात्रा है। उसे स्कूल आने-जाने में दिक्कत होती है। उसने मुख्यमंत्री से स्कूल आने-जाने के लिए मोटराइज्ड सायकिल प्रदान करने का निवेदन किया। मुख्यमंत्री ने पूरी संवेदनशीलता से पात्रतानुसार मोटराइज्ड सायकिल देने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया।