Big Statement on Liquor Ban in Chhattisgarh

‘समाज के सहयोग के बिना संभव नहीं है शराबबंदी’ पूर्ण शराबबंदी के मामले में बोले सीएम बघेल, रमन सिंह को लिया आड़े हाथों

'समाज के सहयोग के बिना संभव नहीं है शराबबंदी' पूर्ण शराबबंदी के मामले में बोले सीएम बघेल, रमन सिंह को लिया आड़े हाथों! Liquor Ban

Edited By :   Modified Date:  April 8, 2023 / 01:04 PM IST, Published Date : April 8, 2023/1:03 pm IST

रायपुर: Liquor Ban in Chhattisgarh छत्तीसगढ़ में एक बार फिर शराबबंदी का मुद्दा गूंजने लगा है। कई जगहों पर सीधे सीएम भूपेश बघेल से शराबबंदी से जुड़े सवाल पूछे जा रहे हैं। सीएम भूपेश बघेल ने आज भी शराबबंदी के मुद्दे को लेकर बड़ा बयान दिया है। सीएम बघेल ने कहा है कि समाज के शामिल हुए बगैर शराबबंदी संभव नहीं है। रमन सिंह शराबबंदी की बात किए थे, लेकिन आखिर रमन अपने कार्यकाल में शराबबंदी क्यों नहीं की?

Read More: हाई ऑक्टेन एक्शन से भरपूर होगी Suriya 42, फिल्म की स्टोरी आपको सोचने पर मजबूर कर देगी…

Liquor Ban in Chhattisgarh बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को दुर्ग जिले में भेंट मुलाकात के दौरान एक स्वसहायता समूह की महिला ने टॉनिक शब्द का इस्तेमाल करते हुए शराबबंदी को उठाया। महिला ने बड़ी निडरता से मुख्यमंत्री के समक्ष रखा, मुख्यमंत्री ने इस प्रश्न की तारीफ करते हुए जवाब दिया और उन्होंने स्पष्ट कहा जो लोग शराब पी रहे हैं और इसके अलावा दूसरा नसा गुड़ाखू जो इनका इस्तेमाल कर रहे हैं वह हाथ उठाएं। लेकिन पूरी सभा में किसी भी व्यक्ति ने हाथ नहीं उठाया, जिस पर चुटकी लेते मुख्यमंत्री ने कहा की क्या यह संभव है कि इतने बड़े सभा में कोई भी व्यक्ति नशा नहीं करता है। उन्होंने यह भी स्पष्ट कहा कि जिस तरह कोरोना काल के दौरान पूरे देश में लाकडॉउन था, उसके बावजूद प्रदेश में शराब आ रही थी।

Read More: सूर्यकुमार यादव के फार्म को लेकर पूर्व कप्तान ने कह दी बड़ी बात, कहा- उस पर भरोसा करना चाहिए

उन्होंने आगे कहा कि इतना ही नहीं जो लोगों को शराब नहीं मिलने पर भी सेनेटाइजर सहित अन्य नशे का उपयोग कर रहे थे, जिससे उनकी जान जा रही थी। शराब एवं अन्य नशे सामाजिक बुराई है, जिसे जन जागरूकता के माध्यम से दूर करना होगा। शराबबंदी 1 मिनट में की जा सकती है लेकिन इससे दुष्परिणाम जो सामने आएंगे वह बेहद डराने वाले होंगे।

Read More: India News Today Live Update 8 April : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वंदे भारत ट्रेन को दिखाई हरी झंडी, सिकंदराबाद टू तिरुपति का सफर करेगी तय

मुख्यमंत्री ने गुजरात और बिहार राज्य का उदाहरण देते हुए कहा कि इन दोनों राज्यों में शराब पर पूर्ण प्रतिबंध है उसके बावजूद वहां शराब धड़ल्ले से गली-गली बिक रही है और बिहार में तो जहरीली शराब पीने से कई लोगों की मौत हो गई। मैं ऐसा कोई भी योजना लागू नहीं कर सकता जिससे लोगों की जान खतरे में पड़े। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि शराब एवं अन्य नशे पर पूर्ण प्रतिबंध होना चाहिए और मैं इसका समर्थन करता हूं लेकिन किसी की जान जाए उसका आरोप अपने ऊपर नहीं लेना चाहता।

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक