सीएम भूपेश का बड़ा बयान, 30 जून के बाद सभी हितग्राहियों को दिए जाएंगे आवास, शौचालय और गैस सिलेंडर का भी सर्वे |

सीएम भूपेश का बड़ा बयान, 30 जून के बाद सभी हितग्राहियों को दिए जाएंगे आवास, शौचालय और गैस सिलेंडर का भी सर्वे

सीएम ने प्रधानमंत्री आवास को लेकर कहा जिनको आवास की आवश्यकता है उनका हम सर्वे करेंगे केवल आवास ही नहीं शौचालय और गैस सिलेंडर के बारे में भी जानकारी एकत्रित की जाएगी, 30 जून के बाद से सभी हितग्राहियों को आवास उपलब्ध कराया जाएगा ।

Edited By :   Modified Date:  March 5, 2023 / 10:29 PM IST, Published Date : March 5, 2023/8:15 pm IST

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान के रायपुर आने और उनकी सभा पर तंज कसते हुए कहा कि पिछले बार भी चुनाव लड़े थे , सब की जमानत जप्त हुई थी ,चुनाव आ रहा है बहुत सारे दल के लोग आएंगे । कल पेश होने वाले बजट को लेकर कहा कि अभी तक हम छत्तीसगढ़ की जनता के भरोसे में खरे उतरे है, ये बजट भी भरोसे का बजट होगा ।

read more: Bastar news: बस्तर को लूटने और बांटने का आरोप! दौरे पर पहुंचे अमित जोगी ने भाजपा और कांग्रेस पर साधा निशाना

वहीं सीएम ने प्रधानमंत्री आवास को लेकर कहा कि भाजपा के पास आखिर ये आंकड़े आए कहां से हैं , छत्तीसगढ़ में 11 लाख से अधिक आवास के आवंटन हुए हैं ।2011 के जनगणना और आर्थिक सर्वेक्षण के आधार पर ये आबंटन किया गया है , 12 साल हो गया जनगणना नहीं हुई है , 12 साल में जो अधिकृत हैं वह वंचित हो जाते हैं , इसलिए मैंने प्रधानमंत्री को पत्र लिखा है कि जनगणना तत्काल कराई जाए ताकि हितग्राहियों का चिन्हांकित कर उन्हे आवास उपलब्ध कराया जा सके लेकिन अभी तक उसका जवाब नहीं आया है। जिनको आवास की आवश्यकता है उनका हम सर्वे करेंगे केवल आवास ही नहीं शौचालय और गैस सिलेंडर के बारे में भी जानकारी एकत्रित की जाएगी, 30 जून के बाद से सभी हितग्राहियों को आवास उपलब्ध कराया जाएगा ।

read more: CG News: ब्रेस्ट का इलाज कराने आयी युवती, ड्रेसिंग करने पहुंच गया रेडियोग्राफर, कर दी ऐसी हरकत, गिरफ्तार 

वन अधिकार पट्टा के मामले में पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के ट्वीट पर पलटवार करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि वन अधिकार पट्टे के मामले में हम देश में अव्वल नंबर पर हैं ,चाहे वह व्यक्तिगत दावे की बात है चाहे सामुदायिक दावे के बात करें । हमने 20 हजार हेक्टेयर से भी अधिक जमीन वनांचल में रहने वाले लोगों को आवंटित की है ।

 
Flowers