Congress Cheats Tribes in Chhattisgarh?

‘अगर झूठ बोल रहे हैं तो हमारी आंख फूट जाए’ भाजपा नेता कसम खाएं तो मान लूंगा, भाजपा के आरोपों पर मंत्री अमरजीत भगत ने दी चुनौती

'अगर झूठ बोल रहे हैं तो हमारी आंख फूट जाए' भाजपा नेता कसम खाएं तो मान लूंगा,! Congress Cheats Tribes in Chhattisgarh?

Edited By :   Modified Date:  June 11, 2023 / 10:18 AM IST, Published Date : June 11, 2023/10:18 am IST

रायपुर: Congress Cheats Tribes in Chhattisgarh?  छत्तीसगढ़ सहित पांच राज्यों में इसी साल के अंत तक चुनाव होना है, जिसके चलते सियासी गलियारों में सरगर्मी देखने को मिल रही है। चुनावी साल में छत्तीसगढ़ में भाजपा कांग्रेस के नेता एक दूसरे पर आरोप लगाने में लगे हुए हैं। वहीं दूसरी ओर राष्ट्रीय स्तर के नेताओं का छत्तीसगढ़ दौरा भी शुरू हो चुका है। हाल ही में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बस्तर दौरे पर आए थे, जिसके बाद से प्रदेश के सियासी गलियारों घमासान मचा हुआ है। केंद्रीय मंत्री ने प्रदेश सरकार पर आदिवासियों के साथ छल करने सहित कई गंभीर आरोप लगाए थे। केंद्रीय मंत्री के आरोपों पर खद्य मंंत्री अमरजीत भगत ने पलटवार करते हुए भाजपा नेताओं को चुनौती दी है।

Read More: MP: वंदे भारत एक्सप्रेस पर फिर से पत्थरबाजी, 5 कोच के 30 खिड़कियों को पहुंचा नुकसान, सुधार जारी

Congress Cheats Tribes in Chhattisgarh?  मंत्री अमरजीत भगत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि जो नेता कांग्रेस पर आरोप लगाता है कि आदिवासियों के साथ छलाव किया है वो अपनी आंख पर हाथ रखकर कसम खाएं। आदिवासियों को कांग्रेस ने फायदा पहुंचाया है कि भाजपा ने? कौन आदिवासियों के साथ छलाव किया है? आदिवासियों के आरक्षण को अगर भाजपा नेताओं ने नहीं रोका है तो अपनी आंख पर हाथ रखकर कसम खाएं कि अगर हम झूठ बोल रहे हैं तो हमारी आंख फूट जाए। फिर मैं ये बात मान लूंगा।

Read More: 15 से 17 जून तक छत्तीसगढ़ में दस्तक दे सकता है मानसून, कई हिस्सों में आंधी चलने की संभावना 

गौरतलब है कि हाल में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह छत्तीसगढ़ दौरे पर आए थे। इस दौरान उन्होंने बस्तर अंचल के कई क्षेत्रों का दौरा किया। वहीं, अपने छत्तीसगढ़ प्रवास के दौरान केंद्रीय मंत्री ने प्रदेश सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने धर्मांतरण के मुद्दे पर भूपेश सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा था कि “प्रदेश सरकार बस्तर से लेकर रायपुर तक आदिवासी समाज और सनातन समाज को खत्म करने का काम कर रही है। यही नहीं भूपेश बघेल सरकार ने पूरे प्रदेश में धर्मांतरण को छूट देकर रखी है। बस्तर की पहचान यहां के आदिवासी हैं, यहां की संस्कृति है, लेकिन जब से प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी है। आदिवासी प्रलोभन में आकर अपना धर्म छोड़कर क्रिश्चन धर्म को अपना रहे हैं। वहीं भूपेश बघेल सरकार इसे रोकने के लिए कानून बनाने की बजाय बढ़ावा देने में लगी हुई है। भूपेश बघेल सरकार सनातन समाज और आदिवासी समाज को खत्म करने की साजिश रच रही है।”

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक