Country's first criminal gallery inaugurated, photos of 150 miscreants

देश के पहले क्रिमिनल गैलरी का हुआ उद्घाटन, एक साथ डेढ़ सौ बदमाशों की दिखेगी फोटो

Country's first criminal gallery inaugurated, photos of 150 miscreants will be seen simultaneously

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : July 30, 2022/6:45 pm IST

Country’s first criminal gallery inaugurated:रायपुर ; छत्तीसगढ़ के रायपुर में पहली क्रिमिनल गैलरी का उद्घाटन किया गया इस गैलरी में हर तरह के  बदमाशों की फोटो लगाई जाएगी जिससे लोगो को जागरूक किया जाएगा इस गैलरी का उद्घाटन एसएसपी प्रशांत अग्रवाल द्वारा किया गया है आपको बता दें कि यह देश की पहली क्रिमिनल गैलरी है जहां अपराधियों की फोटो लगाई जाएगी। आपको बता दें कि इस गैलरी को बनवाने का निर्देश एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने दिया था। वहीं राजधानी में माहौल ख़राब कर रहे गुंडे, बदमाशों की फोटोज को रायपुर पुलिस ने फोटो गैलरी में लगया गया है ताकि लोगों को अगर ऐसे गुंडे, बदमाशों आस पास नज़र आये तो उन्हें पहचान सके और सतर्क रह सके।

यह भी पढ़े: Balrampur में भालू के हमले से महिला की मौत | Hospital ले जाने के दौरान रास्ते में तोड़ा दम

एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने किया इस गैलरी का उद्घाटन

Country’s first criminal gallery inaugurated; इस गैलरी के बारे में जानकारी देते हुए एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि बदमाशों की फोटो गैलरी बनाने का उद्देश्य लोगों को अपराध के प्रति जागरूक करने के साथ बदमाशों को अपराध की दुनिया छोड़ मुख्यधारा शामिल करना है। साथ ही आदतन अपराधियों की पहचान आसान होगी। इस गैलरी में छोटे से बड़े अपराधियों की फोटो को शामिल किया गया है

यह भी पढ़े; केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर गिरी गाज, मोदी सरकार ने किया बर्खास्त? जानिए क्या है यूट्यूब पर वायरल दावे की सच्चाई

एंटी क्राइम के एएसपी अभिषेक माहेश्वरी ने कही ये बात

Country’s first criminal gallery inaugurated; इस गैलरी के बारे में एंटी क्राइम के एएसपी अभिषेक माहेश्वरी के मुताबिक फोटो गैलरी को आने वाले दिनों अपडेट करने के साथ डिजिटलाइजेशन किया जाएगा। इससे इंटरस्टेट पुलिस के अलावा राज्य के अन्य जिलों की पुलिस को किसी आपराधिक घटना में शामिल बदमाशों की फोटो शेयर करने में मदद मिलेगी। साथ ही डाटा का कलेक्शन भी बना रहेगा।

यह भी पढ़े: शशि थरूर ने की छ:ग की न्याय योजना की तारीफ, कह दी ये बड़ी बात

देश की पहली क्रिमिनल गैलरी

Country’s first criminal gallery inaugurated: छत्तीसगढ़ में लगातार बढ़ रहे लूट और हत्या के मामलों को देखते हुए, अपराधियों की गतिविधि को रोकने के लिए इस गैलरी को बनाया गया है। पुलिस प्रशासन द्वारा उठाया गया ये कदम वाकई ही काफी अनोखा है। इस गैलरी में लूट,  हत्या सहित कई गंभीर किस्म के अपराधों में शामिल बदमाशों की फोटो इस क्रिमिनल गैलरी में लगाई जाएगी।