raipur me safai karmchariyo ka dharna

राजधानी में फैली गंदगी! महापौर के आश्वासन से बाद भी नहीं हटे सफाई कर्मचारी, धरना जारी

raipur me safai karmchariyo ka dharna : सफाई कर्मियों की मांग है कि मनमानी करने वाले सुपरवाइजर को नगर निगम बर्खास्त करे। और इसका लिखित में आदेश जारी करें, वेतन वृद्धि को लेकर भी लिखित में आदेश जारी करें।

Edited By :   Modified Date:  May 22, 2024 / 03:04 PM IST, Published Date : May 22, 2024/2:54 pm IST

raipur me safai karmchariyo ka dharna: रायपुर। राजधानी रायपुर में आज दूसरे दिन भी सफाई कर्मियों का धरना जारी है। सफाई कर्मचारी आज भी बड़ी संख्या में धरना दे रहे हैं। वे आज भी कचरा गाड़ी लेकर नहीं गए। उनकी मांग हैं कि उनके स्टॉफ के साथ हुई बदसलूकी के लिए संबंधित व्यक्ति पर कार्रवाई हो, धरने के माध्यम से उन्होंने वेतन बढ़ाने की मांग भी की है।

सफाई कर्मियों का आरोप हैं कि पुराने स्टॉफ के साथ बदसलूकी कर उन्हें निकाल दिया जाता है और नए लोगों को कम सैलरी देकर रखा जाता हैं। उनकी तनख्वाह भी काफी समय से नहीं बढ़ी हैं। वे चाहते हैं कि उनकी ये मांगे भी जल्द से जल्द पूरी हो, अगर उनकी मांगे पूरी नहीं हुई तो वे अनिश्चितकालीन तक धरना देने को बाध्य होंगे।

read more: Petrol-Diesel GST Rate: “GST के दायरे में आ जाएगा पेट्रोल-डीजल!”.. पढ़े, मोदी अपनी तीसरी पारी में कैसे तैयार करेंगे 2029 के लिए जमीन..

raipur me safai karmchariyo ka dharna इधर सफाई कर्मियों के धरने से राजधानी में कचरे का अंबार लगा हुआ हैं। सफाई कर्मियों के धरने के बाद आज महापौर एजाज ढेबर ने उनसे चर्चा की और आश्वासन भी दिया। लेकिन महापौर से चर्चा के बाद भी धरने से सफाई कर्मी नहीं हटे। उनका कहना है कि जब तक लिखित में आदेश नहीं होगा, तब तक नहीं मानेंगे।

सफाई कर्मियों की मांग है कि मनमानी करने वाले सुपरवाइजर को नगर निगम बर्खास्त करे। और इसका लिखित में आदेश जारी करें, वेतन वृद्धि को लेकर भी लिखित में आदेश जारी करें।

read more: MP New Acting Chief Justice: कौन होंगे मध्यप्रदेश हाई कोर्ट के नए एक्टिंग चीफ जस्टिस? केंद्रीय विधि मंत्रालय ने जारी की अधिसूचना 

स्थानीय लोगों पर मारपीट का आरोप

बता दें कि कर्मचारियों ने काम के दौरान आम लोगों पर मारपीट का आरोप लगाया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा की ईमानदारी से काम करने पर भी हमारे साथ बदतमीजी की गई हैं। कचरा उठाते वक्त लेट होने पर मारने लगते हैं। वहीं इस दौरान एक कर्मचारी से बातचीत करने पर उन्होंने बताया की हमारे बात की कोई सुनवाई नहीं होती हैं। हमारे साथ न्याय हो और इस मामले पर कार्यवाई की जाए। मारपीट करने वालों को इसकी सजा मिले। कर्मचारियों का कहना है कि रायपुर के गुढ़ियारी इलाके में एक व्यक्ति ने एक सफाई कर्मचारी से मारपीट कर गाली गलौच की है। जिसके चलते ये कर्मचारी मंगलवार से दलदल सिवनी के पास धरना दे रहे हैं।

 

 
Flowers