Dhan Bonus on MSP: किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी! इस दिन बाद मिलेगा धान बोनस की राशि... | Dhan Bonus on MSP

Dhan Bonus on MSP: किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी! इस दिन बाद मिलेगा धान बोनस की राशि…

Dhan Bonus on MSP: साय सरकार ने किसानों से किए गए चुनावी वादे को एक-एक करके पूरा करते दिख रही है। इस दिन बाद मिलेगा धान बोनस की राशि...

Edited By :   Modified Date:  March 1, 2024 / 10:16 PM IST, Published Date : March 1, 2024/8:49 pm IST

Dhan Bonus on MSP: रायपुर। लोकसभा चुनाव से पहले राज्य सरकार ने किसानों के लिए बड़ा ऐलान किया है। साय सरकार ने किसानों से किए गए चुनावी वादे को एक-एक करके पूरा करते दिख रही है। राज्य में धान खरीद का दायरा बढ़ाने के बाद अब किसानों को धान की खरीद पर बोनस देने का वादा पूरा करने जा रही है।

Read more: चुनाव से पहले किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी, इस दिन से शुरू होगी गेहूं की सरकारी खरीद, जानें रेट… 

किसानों को मिलेगा इतना रुपए

कृषि मंत्री रामविचार नेताम ने कहा कि 3100 रुपए धान का दाम देने का वादा अब पूरा होगा। MSP के अतिरिक्त 917 रुपए प्रति क्विंटल मिलेगा। 26 लाख किसानों को एकमुश्त राशि मिलेगी। किसानों को 12 हजार करोड़ रुपए ट्रांसफर होगा। कांग्रेस 4 किस्तों में देकर दिखावा करती थी। अब साय सरकार इस वादे को पूरा करने के लिए संकल्पबद्ध है। लेकिन छत्तीसगढ़ के किसानों का सबसे बड़ा सवाल है कि उनको धान का 3100 कब मिलेगा। यानी धान बेचने के बाद उसके अंतर की राशि उनको कब तक मिल जाएगी?

Read more: Monalisa in White Saree: मोनालिसा ने व्हाइट साड़ी में बढ़ाया इंटरनेट का पारा… 

इन किसानों को मिलेगा लाभ

Dhan Bonus on MSP: राज्य सरकार द्वारा जारी आंकड़ा अनुसार विपणन वर्ष 2023 – 24 में प्रदेश के लगभग 24 लाख 72 हजार से अधिक किसानों ने समर्थन मूल्य पर धान बेचा। इन किसानों को वर्तमान में प्रति क्विंटल 2183 रु. के दर से राशि का भुगतान किया गया है। धान खरीदी की जो अंतर राशि प्रति क्विंटल 917 रु. है इस राशि को पंजीकृत विपणन वर्ष 2023 – 24 में सभी 24 लाख 72 हजार किसानों को जारी की जाएगी। किसानों को बोनस राशि का भुगतान बेचे गए धान पर प्रति क्विंटल 917 रु. दी जाएगी।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp