Chhattisgarh Weather Today

Chhattisgarh Weather Today: प्रदेश में मिचौंग तूफान का कहर! आने वाले 2 दिनों तक भारी बारिश की संभावना, किसानों को सता रही चिंता…

Chhattisgarh Weather Today: चक्रवाती तूफान मिचौंग का असर दक्षिण भारत के बाद छत्तीसगढ़ में भी देखने को मिल रहा है।

Edited By :   December 7, 2023 / 07:52 AM IST

Chhattisgarh Weather Today: रायपुर। बंगाल की खाड़ी से आए चक्रवाती तूफान मिचौंग का असर दक्षिण भारत के बाद छत्तीसगढ़ में भी देखने को मिल रहा है। प्रदेश के कई इलाकों में कुछ दिनों से लगातार हल्की बारिश हो रही है। इसका असर छत्तीसगढ़ के शहर और ग्रामीण इलाकों में भी खासा देखा जा रहा है। इससे प्रदेश में अधिकतम तापमान में काफी गिरावट आई है। 5 संभागों में तेज बारिश के साथ ठंड बढ़ी है।

Read more: Earthquake in Assam: सुबह-सुबह भूकंप के जोरदार झटके, रिक्टर स्केल पर मापी गई इतनी तीव्रता… 

वहीं दक्षिण बस्तर में लगातार 2 दिनों से बारिश हो रही है। बताया जा रहा है कि आने वाले 2 दिनों तक बारिश की संभावना बनी रहेगी। अधिकतम जिलों में तापमान 6-8 डिग्री कम देखी गई है। ठंड के साथ ही बेमौसम हो रही बारिश से किसानों की चिंता बढ़ गई है। जिले के ज्यादातर किसान अभी फसलों की कटाई नहीं कर पाए हैं। जिससे खड़ी फसलों के साथ ही खलिहान में रखे धान भी खराब हो सकते हैं। मौसम विभाग की मानें तो इस तूफ़ान का असर जिले में 3 दिनों तक रहेगा।

Read more: Meeting on CM Face: आज संसदीय दल की बैठक को PM करेंगे संबोधित, तीनों राज्यों के CM फेस पर होगा फैसला! 

Chhattisgarh Weather Today: प्रदेश में अगले 24 घंटों के दौरान अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने और गरज-चमक के साथ छीटें पड़ने की संभावना बनी हुई है। भारी बारिश का क्षेत्र मुख्यतः बस्तर संभाग के कुछ स्थानों पर रहेगा। इसके साथ ही दुर्ग, बिलासपुर, सरगुजा और रायपुर संभाग के कुछ जिलों में भी हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है। वहीं, मौसम विभाग द्वारा प्रदेश के एक-दो स्थानों पर भारी वर्षा होने की भी चेतावनी दी गई है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers