raipur wrs dussehra event

Raipur News: आज दशहरे के पर्व पर राजधानी में 101 फीट का होगा रावण दहन, बंगाल से आएंगे आतिशबाज…

raipur wrs dussehra event आज दशहरे का पर्व है, जिसे विजय दशमी भी कहते हैं। ऐसे में आज राजधानी रायपुर में भव्य उत्सव की तैयारी है...

Edited By :   Modified Date:  October 24, 2023 / 06:45 AM IST, Published Date : October 24, 2023/6:44 am IST

raipur wrs dussehra event: रायपुर। आज दशहरे का पर्व है, जिसे विजय दशमी भी कहते हैं। ऐसे में आज राजधानी रायपुर में भव्य उत्सव की तैयारी है, लेकिन आचार संहिता की वजह से रावण का कद कम कर दिया गया है। आज दशहरे पर्व के दिन रायपुर के डब्ल्यूआरएस कॉलोनी में इस बार 101 फीट का रावण तैयार किया गया है। पहले रावण का कद 110 फीट का होता था, लेकिन इस बार समय की पाबंदी की वजह से रावण का कद 9 फीट घटाया गया हैं। इस बार कुंभकरण और मेघनाथ का पुतला भी 85 फीट का तैयार किया गया है।

Read more: आज से बदलेगा इन राशि वालों का भाग्य, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा, नौकरी और व्यापार में होगी तरक्की…

raipur wrs dussehra event: वहीं मिली जानकारी के मुताबिक इस दशहरे पर्व को लेकर पुलिस भी एक्शन मोड पर है। रावण दहन के समय किसी भी प्रकार की दुर्घटना को रोकने के लिए 200 जवान तैनात रहेंगे। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश शामिल होंगे। कार्यक्रम में मुख्य आकर्षण कोलकाता की आतिशबाजी होगी। बता दें कि रायपुर के रावण भाटा मैदान में दहन 60 फीट का पुतला होगा। इस कार्यक्रम में भी मुख्य अतिथि के रूप में सीएम भूपेश शामिल होंगे।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers