Toll free number 14405 to complaint against illicit liquor

CG News: चुनाव से करोड़ों का शराब-गांजा जब्त, आपके इलाके में भी हो रही अवैध बिक्री तो इस नंबर पर करें शिकायत

Toll free number 14405 to complaint against illicit liquor चुनाव से करोड़ों का शराब-गांजा जब्त, आपके इलाके में भी हो रही अवैध बिक्री तो इस नंबर पर करें शिकायत

Edited By :   Modified Date:  October 28, 2023 / 09:34 AM IST, Published Date : October 28, 2023/9:28 am IST

Toll free number 14405 to complaint against illicit liquor: रायपुर। छत्तीसगढ़ में चुनावी माहौल छाया हुआ है। आचार संहिता लगते ही पुलिस प्रशासन एक्टिव मोड पर है। राज्य के सीमावर्ती जिलों में स्थापित आबकारी विभाग के 31 चेकपोस्टों में अन्य राज्यों से अवैध शराब का परिवहन रोकने के लिए वाहनों की नियमित जांच की जा रही है। आबकारी अमले द्वारा विभिन्न स्थानों पर रोड चेकिंग के साथ ही रेल्वे पुलिस तथा राज्य पुलिस के साथ मिलकर रेल्वे स्टेशनों, ट्रेनों, बस अड्डों और बसों पर भी जांच की जा रही है।

Read more: JP Nadda Chhattisgarh visit: आज से दो दिवसीय छत्तीसगढ़ दौरे पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, विभिन्न क्षेत्रों में भरेंगे चुनावी हुंकार  

बता दें कि आबकारी विभाग के द्वारा राज्य में आदर्श आचार संहिता प्रभावी होने के बाद से 9 अक्टूबर से 26 अक्टूबर 2023 तक सघन कार्यवाही अभियान चलाकर 2038 छापे मारे गए हैं। इस दौरान 929 प्रकरण दर्ज कर 825 आरोपियों की गिरफ्तारी की गई है। विभाग ने इस दौरान 11 हजार 833 लीटर मदिरा जब्त की है जिसका बाजार मूल्य 35 लाख 36 हजार 104 रुपए है। विभाग ने इस अवधि में 59 लाख 90 हजार 600 रुपए कीमत का महुआ लाहन एवं गांजा भी जब्त किया है।

Read more: Rahul Gandhi Chhattisgarh visit: छत्तीसगढ़ दौरे पर राहुल गांधी, पूर्व सीएम के गढ़ में भरेंगे चुनावी हुंकार 

आबकारी विभाग द्वारा इन कार्यवाहियों के दौरान 45 वाहन भी जब्त किए गए हैं जिनका बाजार मूल्य एक करोड़ एक लाख 57 हजार रुपए है। राज्य में आदर्श आचार संहिता प्रभावी होने के बाद से आबकारी विभाग ने इस तरह से कुल एक करोड़ 96 लाख 83 हजार 704 रुपए बाजार मूल्य की मदिरा, वाहन, गांजा एवं महुआ लाहन जब्त किया है। वहीं, आबकारी विभाग द्वारा टोल-फ्री नम्बर 14405 का संचालन किया जा रहा है, जिस पर अवैध मदिरा से संबंधित या मदिरा दुकानों से संबंधित किसी भी प्रकार की शिकायत दर्ज कराई जा सकती है। शिकायतकर्ता का नाम गोपनीय रखा जाता है।

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें