raman singh syas on Udaipur rajasthan Kanhaiya Lal Murder case

Udaipur Kanhaiya Lal Murder case: कांग्रेस शासित राज्यों में इंटेलीजेंस फेल, रमन सिंह ने साधा निशाना

Udaipur Kanhaiya Lal Murder case: राजस्थान के उदयपुर में कन्हैया लाल मर्डर केस से पूरे देशभर में उबाल है। मामले में सियासत गरमाई हुई है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : June 28, 2022/9:39 pm IST

रायपुर। Udaipur Kanhaiya Lal Murder case: राजस्थान के उदयपुर में 10 दिन पहले नूपुर शर्मा के समर्थन में बेटे की ओर से सोशल मीडिया पर पोस्ट डालने की सजा पिता को भुगतना पड़ा। हत्यारों ने टेलर कन्हैया लाल की चाकू से गला काटकर हत्या कर दी। इस मामले के बाद पूरे देशभर में उबाल है। जगह-जगह लोग विरोध कर रहे हैं। आरोपियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे हैं। मामले में सियासत गरमाई हुई है। जमकर राजनीति हो रही है।

यह भी पढ़ें : nupur sharma supporter murder case: पोस्ट के बाद से मिल रही थी जान से मारने की धमकी, नामजद रिपोर्ट भी कराई थी दर्ज, फिर भी पुलिस ने बरती लापरवाही, देखें इस हत्या का वीडियो 

मामले में छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह ने भी बड़ा बयान दिया है। उन्होंने उदयपुर की घटना पर शोक जताया है। पूर्व सीएम ने कहा कि कांग्रेस शासित राज्यों में इंटेलीजेंस फेल हो गई है। ऐसी घटनाएं वहां आखिरकार कैसे हो जाती है? पीड़ित पक्ष को न्याय मिलना चाहिए। दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें : udaipur nupur sharma supporter murder case: कन्हैयालाल के हत्यारों ने चाकू लहराकर PM मोदी को दी धमकी, कहा- ‘अब तुम्हारी बारी’!

क्या था मामला

बता दें कि मृतक कन्हैयालाल गोर्वधन राजस्थान के उदयपुर जिले के विलास इलाके का रहने वाला था। उसके बेटे ने 10 दिन पहले बीजेपी से हटाई गई नुपूर शर्मा के पक्ष में सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी। इसके बाद से समुदाय विशेष के लोग उसे जान से मारने की धमकी दे रहे थे। कन्हैयालाल लगातार धमकियों से परेशान था। 6 दिनों से उसने अपनी दुकान भी नहीं खोली थी। उसने धमकियां देने वालों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने उसे थोड़े दिन संभलकर रहने को कहा था, लेकिन आरोपियों की धरपकड़ में पुलिस ने लापरवाही बरती। गंभीरता नहीं दिखाई। इसक नतीजा ये हुआ कि आरोपियों ने कन्हैया के दुकान में दिनदहाड़े घुसकर उसे मौत के घाट उतार दिया। इस घटना की वजह से 6 से ज्यादा इलाकों में पुलिस बल तैनात किया गया है। शहर के 5 इलाकों में बाजार बंद कर विरोध जताया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : नूपुर शर्मा के समर्थक का गला काटा, कपड़े का नाप देने के बहाने आए थे हत्यारे, हत्या का VIDEO भी बनाया