Rape victim's life saved due to sensitivity of Health Minister Jaiswal

CG News : स्वास्थ्य मंत्री जायसवाल की संवेदनशीलता से बची रेप पीड़िता की जान, हाल जानने खुद पहुंचे अस्पताल, इलाज के लिए 22 लाख रुपए की राशि स्वीकृत

स्वास्थ्य मंत्री जायसवाल की संवेदनशीलता से बची रेप पीड़िता की जान : Rape victim's life saved due to sensitivity of Health Minister Jaiswal

Edited By :   Modified Date:  April 1, 2024 / 12:07 AM IST, Published Date : March 31, 2024/10:18 pm IST

रायपुर: CG News छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल ने अस्पताल में इलाजरत दुष्कर्म पीड़िता से मुलाकात कर उसका हालाचाल जाना। उसके जल्द स्वस्थ्य होने की कामना की। उन्होंने डाक्टरों को बेहतर उपचार करने के निर्देश दिए। उन्होने युवती के परिजन से मुलाकात कर हाल चाल पूछा।

Read More : Khargone Bhavani Mata Mandir: इस शक्तिपीठ के रहस्य आपको कर देंगे हैरान, चमत्कारों से भरे हैं मां भगवती के ये पावन धाम! 

CG News बता दें कि 20 अक्टूबर 2023 को कोरिया जिले में एक युवती के प्रेमी ने धोखे से जंगल में बुलाकर दुष्कर्म की वारदात का अंजाम दिया था। इस दौरान हुई झुमा-झटकी में युवती 11 हजार वोल्ट के करंट के तार की चपेट में आ गई और गंभीर रूप से झुलस गई। उसे इसी हालत में छोड़कर दोनो आरोपी युवक फरार हो गए। कुछ समय बाद जंगल में कुछ लोगों ने युवती को अचेत अवस्था में देखा और घटना की सूचना पुलिस को दी गई। साथ ही युवती को बैकुंठपुर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस बीच पुलिस ने बलात्कार का मामला दर्ज कर आरोपी निलेश कुमार (कथित प्रेमी) एवं उसका साथी बेचन साय यादव को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

जिला अस्पताल से 20 दिनों बाद परिजनों ने करा ली छुट्टी

गंभीर हालत में जिला अस्पताल बैकुंठपुर में भर्ती बलात्कार पीड़िता युवती के परिजनों ने खुद ही उसकी छुट्टी करा उसे घर ले गए। घर में उसकी सही देखभाल न हो पाने के कारण वह सेप्टीसिमिया जैसी गंभीर बीमारी से पीड़ित हो गई। युवती की हालत बिगड़ती चली गई। आई.ओ.सी.एल. के एक स्थानीय अधिकारी की मदद से उसे रायपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जानकारी होते ही स्वास्थ्य मंत्री ने शासकीय योजना से पूरे उपचार की पहल की। उन्होंने मुख्यमंत्री विशेष स्वास्थ्य सहायता योजना के माध्यम से 2 किश्त में लगभग 22 लाख रू. राशि उपचार के लिये स्वीकृत कराई।

Read More : Lok Sabha Election 2024 : अनिल बलूनी की नामांकन रैली में गरजे सीएम धामी, गिनाई सरकार की उपलब्धियां, केंद्रीय मंत्री स्मृति ने भी कांग्रेस पर साधा निशाना

अभी होने है कुछ और ऑपरेशन

पीड़िता युवती की हालत में बहुत सुधार आ चुका है। उसका हिमोग्लोबिन 10 ग्राम हो गया है और वह अब बातचीत भी करने लगी है। निजी अस्पताल के डाक्टर के अनुसार अभी युवती को लगभग एक माह और भर्ती रहना पडेगा। इस दौरान उसके कुछ और ऑपरेशन होंगे।