Rastogi College Director and Hostel Manager fir registered

फूड प्वॉइजनिंग मामले में बड़ी कार्रवाई, कॉलेज के डायरेक्टर और हॉस्टल प्रबंधक के खिलाफ FIR दर्ज

Food Poisoning case in Rastogi College : दुर्ग जिले के भिलाई के मॉडल टाउन क्षेत्र में संचालित रस्तोगी कॉलेज में फूड प्वाइजनिंग मामले में ....

Edited By: , August 2, 2022 / 11:49 PM IST

भिलाई। Food Poisoning case in Rastogi College : दुर्ग जिले के भिलाई के मॉडल टाउन क्षेत्र में संचालित रस्तोगी कॉलेज में फूड प्वाइजनिंग मामले में बड़ी कार्रवाई की गई है। कॉलेज के डायरेक्टर शशांक रस्तोगी और हॉस्टल प्रबंधक मानिक लाल राठौर के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। स्मृति नगर पुलिस चौकी में FIR दर्ज कराई गई है। बताया जाता है कि जांच में लापरवाही सामने आने पर ये कार्रवाई की गई है।

ये भी पढ़ेंः  CM भूपेश की बड़ी घोषणा, बिल्डिंग बनाकर शुरू करेंगे आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल, भाजपा पर साधा निशाना

जांच में हॉस्टल प्रबंधन की लापरवाही सामने आई थी। बीते दिनों फूड प्वाइजनिंग से कॉलेज की 60 छात्राएं बीमार हुई थीं।
एक छात्रा की मौत के बाद मामले का खुलासा हुआ था। 46 छात्राओं की हालत गंभीर बनी हुई है। उनका इलाज चल रहा है। शेष 13 छात्राएं ठीक हो गई हैं। जानकारी के मुताबिक नर्सिंग कॉलेज में 300 छात्राएं हॉस्टल में रहकर एएनएम और नर्सिंग का कोर्स करती हैं। कलेक्टर पुष्पेंद्र मीणा ने जांच के आदेश दिए थे।

ये भी पढ़ेंः ‘गंदी बात’ फेम की इस तस्वीर ने किया इंटरनेट का टेम्प्रेचर हाई, कैप्शन में लिख दिया कुछ ऐसा, सोच में पड़ गए फैंस

4 दिन पहले कुछ छात्राओं को फूड प्वाइजनिंग की शिकायत हुई थी। प्रबंधन ने उन्हें उपचार के लिए हॉस्पिटल में भर्ती कराया। इसके बाद एक-एक कर और भी छात्राओं की तबीयत बिगड़ती चली गई। इस तरह से करीब 60 छात्राओं की तबीयत खराब हो चुकी है। इसमें से एक छात्रा की मौत हो गई है और 46 छात्राओं का उपचार चल रहा है। कॉलेज प्रबंधन पिछले तीन दिनों से यह मामला दबाए हुए था। चौथे दिन जब बालोद निवासी कामिनी की डेथ हुई तो मामला आग की तरह फैला।

और भी है बड़ी खबरें…