Repair work of the Keshkal ghati road continues on a war footing

युद्ध स्तर पर जारी है केशकाल घाटी की सड़क का मरम्मत कार्य, कलेक्टर ने किया निरीक्षण

Repair work of Keshkal ghati road : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश के परिपालन में बस्तर अंचल से लेकर सरगुजा अंचल तक की सड़कों के रख-रखाव

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : November 6, 2022/11:18 am IST

रायपुर : Repair work of Keshkal ghati road : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश के परिपालन में बस्तर अंचल से लेकर सरगुजा अंचल तक की सड़कों के रख-रखाव एवं मरम्मत का कार्य तेजी से कराया जा रहा है। बस्तर अंचल के प्रवेश द्वार के नाम से प्रसिद्ध केशकाल घाटी की सड़क के मरम्मत एवं जीर्णाेद्धार का कार्य युद्ध स्तर पर कराया जा रहा है। सड़क निर्माण कार्य निर्वाध रूप से जारी रहे, इसकों ध्यान में रखते हुए प्रशासन द्वारा फिलहाल भारी वाहन के आवागमन को रोका गया है। कोण्डागांव कलेक्टर दीपक सोनी ने आज केशकाल घाटी पहुंचकर सड़क मरम्मत के कार्य का जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों को मरम्मत कार्य को गुणवत्ता के साथ तेजी से पूरा कराए जाने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने केशकाल घाटी के तीसरे से सातवें टर्निंग पाइंट तक पैदल चलकर कार्य की गुणवत्ता का मुआयना भी किया।

यह भी पढ़ें : पटवारी के पद पर निकली बंपर भर्ती, स्नातक पास युवा 10 नवंबर तक कर सकेंगे आवेदन

योजनाबद्ध तरीके से संचालित किया जा रहा सड़क मरम्मत कार्य

Repair work of Keshkal ghati road :  राष्ट्रीय राजमार्ग 30 के केशकाल घाटी में सड़क मरम्मत कार्य को योजनाबद्ध तरीके से तेजी के साथ संचालित किया जा रहा है। पेंच रिपेयर कार्य को तकनीकी एवं गुणवत्ता के मानकों के अनुरूप सुनिश्चित करने नियमित तौर पर मॉनिटरिंग किये जाने 5 उप अभियंताओं की ड्यूटी लगाई गई है। राष्ट्रीय राजमार्ग के कार्यपालन अभियंता एवं अनुविभागीय अधिकारी भी इस कार्य की निरन्तर मॉनिटरिंग कर रहे है। कलेक्टर सोनी ने केशकाल घाटी के तीसरे मोड़ पर ग्राउंड वॉटर की निकासी के लिए प्लान तैयार कर सीमेंट कांक्रीटीकरण किये जाने के निर्देश अधिकारियों को दिये। केशकाल घाट के सभी मोड़ों पर सुरक्षा दिशा-निर्देश के लिए सूचना पटल, रिफ्लेक्टर मिरर, सड़क पर मार्किंग, संकेतक रेडियम इत्यादि सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें : PM Kisan 13th installment:  किसान निधि की 13वीं किस्त जारी, इस दिन आएंगे पैसे, फटाफट निपटा लें ये काम 

भारी वाहनों के लिए वैकल्पिक मार्ग निर्धारित

Repair work of Keshkal ghati road :  गौरतलब है कि केशकाल घाट में पेंच रिपेयर कार्य को तेजी के साथ अनवरत संचालित करने के फलस्वरूप विगत 4 नवम्बर से 11 नवम्बर तक केशकाल घाट पर बसों एवं छोटी चौपहिया वाहनों को छोड़कर भारी माल वाहनों के आवागमन को प्रतिबन्धित किया गया है। इन भारी माल वाहकों के आवाजाही के लिए वैकल्पिक मार्ग निर्धारित किया गया है।

इन भारी वाहनों एवं ट्रकों के द्वारा वैकल्पिक मार्ग का उपयोग सुनिश्चित कराये जाने और आम जनता की सुविधा के मद्देनजर केशकाल घाट से बसों तथा छोटी चौपहिया एवं दुपहिया वाहनों की सुगम आवाजाही की व्यवस्था करने हेतु प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों को जिम्मेदारी दी गयी है। कलेक्टर सोनी के सड़क मरम्मत निरीक्षण के दौरान कार्यपालन अभियंता राष्ट्रीय राजमार्ग आरके गुरु, एसडीएम शंकरलाल सिन्हा तथा अन्य अधिकारी मौजूद थे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें