इस बार महिला विधायकों ने मारी बाजी! सत्ता पक्ष से संगीता सिन्हा, विपक्ष से रंजना साहू उत्कृष्ट विधायक, बजट सत्र अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित |

इस बार महिला विधायकों ने मारी बाजी! सत्ता पक्ष से संगीता सिन्हा, विपक्ष से रंजना साहू उत्कृष्ट विधायक, बजट सत्र अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित

बजट सत्र में जानकारी देते हुए कहा कि सत्ता पक्ष से संगीता सिन्हा उत्कृष्ट विधायक, और विपक्ष से रंजना दीपेंद्र साहू उत्कृष्ट विधायक घोषित की गई है, वहीं धर्मजीत सिंह पंचम विधानसभा के जागरूक विधायक के तौर पर घोषित किए गए हैं।

Edited By :   Modified Date:  March 23, 2023 / 11:28 PM IST, Published Date : March 23, 2023/11:28 pm IST

Sangeeta Sinha and Ranjana Sahu outstanding legislator : रायपुर। विस अध्यक्ष चरणदास महंत ने बजट सत्र में जानकारी देते हुए कहा कि सत्ता पक्ष से संगीता सिन्हा उत्कृष्ट विधायक, और विपक्ष से रंजना दीपेंद्र साहू उत्कृष्ट विधायक घोषित की गई है, वहीं धर्मजीत सिंह पंचम विधानसभा के जागरूक विधायक के तौर पर घोषित किए गए हैं।

बता दें कि छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र आज 14वे दिन विनियोग विधेयक पर चर्चा के बाद अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित कर दिया गया। इससे पहले च्ड आवास और गरीबों को पट्टे के मुद्दे पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के बीच तीखी बहस हुई। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि कांग्रेस कार्यकाल में पट्टा हितग्राहियों की संख्या बढ़ी है।

इस पर रमन सिंह ने कहा कि पट्टा देने के मामले में छत्तीसगढ़ पहले स्थान पर था। इसका जवाब देते हुए सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ आज भी पहले नंबर पर है। भाजपा द्वारा चावल घोटाले के लगाए आरोप पर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि भ्रष्टाचार के भीष्म पितामह हम पर आरोप ना लगाएं। गरीब का चावल कोई नहीं खा सकता। गड़बड़ी करने वालों पर कार्रवाई होगी। वही पीएम आवास के मुद्दे पर पूर्व सीएम रमन सिंह ने कहा कि कांग्रेस सरकार में सिर्फ 87 हजार आवास बने। शेष आवास के लिए राज्याशं नहीं दी। इसके कारण मंत्री सिंहदेव इस्तीफा भी दिए।

इस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जवाब में कहा कि रमन सिंह जी आप राजनीति मत करिए। विभाग छोड़ना को इस्तीफा देना नहीं होता। सर्वे में पात्र सभी लोगों को हम आवास देंगे। इस दौरान सीएम भूपेश बघेल ने प्रति एकड़ 20 क्विंटल धान खरीदी की भी घोषणा की। वही तय तिथि से 1 दिन पहले बजट सत्र की कार्यवाही स्थगित करने पर विपक्ष ने विधानसभा अध्यक्ष पर आरोप लगाए और समापन भाषण का बहिष्कार करते हुए सदन से वाकआउट कर दिए।

इस पर भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा की रस्सी जल गई है लेकिन बल नहीं गया। साढ़े 4 साल बाद भी घमंड कम नहीं हुआ। विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने सत्ता पक्ष से संगीता सिन्हा और विपक्ष से रंजना दीपेंद्र साहू उत्कृष्ट विधायक की घोषणा की। वही विधायक धर्मजीत सिंह को पंचम विधानसभा का जागरूक विधायक चुना गया।

read more: किसानों को बड़ा तोहफा, अब प्रति एकड़ 20 क्विंटल धान खरीदेगी प्रदेश सरकार, सीएम भूपेश बघेल ने खुद दी जानकारी

read more: गुप्ता बंधुओं के सहयोगी के लिए वीजा हासिल करने की कोशिश करने वाला अधिकारी बर्खास्त

रिपोर्ट- सौरभ सिंह परिहार