Siddha Baba Bholenath's temple

केदारनाथ की तर्ज पर छत्तीसगढ़ में भी बन रहा सिद्ध बाबा भोलेनाथ का मंदिर, इस दिन होगा उद्घाटन

केदारनाथ की तर्ज पर छत्तीसगढ़ में भी बन रहा सिद्धबाबा भोलेनाथ का मंदिर ! Siddha Baba Bholenath's temple will be built on the lines

Edited By :   Modified Date:  January 14, 2023 / 10:23 PM IST, Published Date : January 14, 2023/10:23 pm IST

मनेंद्रगढ़। Siddha Baba Bholenath’s temple छतीसगढ़ के मनेंद्रगढ़ में केदारनाथ की तर्ज पर सिद्धबाबा मंदिर का निर्माण कार्य चल रहा है। यहां प्राचीन काल से ऊंची पहाड़ी में ग्राम देवता के तौर पर सिद्ध बाबा का मंदिर स्थापित है जहा दूर-दूर से श्रद्धालु भगवान भोलेनाथ के दर्शन के लिए आते हैं। मकर संक्रांति के पावन पर्व पर भी यहां बड़ी संख्या में श्रद्धालु दर्शन करने के लिये पहुँचे।

Read More: किसानों को नहीं मिलेगी पीएम किसान योजना की 13वीं किस्त!… केंद्र सरकार ने बदला नियम, कृषि मंत्री ने कही ये बात

सिद्ध बाबा सेवा समिति मनेंद्रगढ़ के पदाधिकारियों द्वारा सराहनीय पहल करते हुए सिद्ध बाबा धाम के जीर्णोद्धार का संकल्प लिया गया। समिति के सदस्यों के मुताबिक महाशिवरात्रि तक यह मंदिर निर्माण पूरा हो जाएगा। निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर जारी है। विधायक गुलाब कमरो ने समिति के सदस्यों को मन्दिर निर्माण जल्द से जल्द पूरा करने के लिए कहा है।

Read More: यात्रियों के लिए बुरी खबर, रेलवे ने 350 से ज्यादा ट्रेनें को किया कैंसिल, कुछ के बदले रूट, देखें लिस्ट 

इनमें नवीन जिले मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर के कलेक्टर पी एस ध्रुव भी शामिल थे। जब वे अपने सरकारी वाहन से हाइवे तक पहुँचे और मेले में भीड़ देखी तो गाड़ी से उतरकर पैदल ही बाकी श्रद्धालुओ की तरह चल दिए।

Read More: भाजपा सांसद ने एक और ‘जन रसोई’ का किया उद्घाटन, 1 रुपये प्रति प्लेट मिलेगा भोजन

मंदिर तक जाने आने के लिये उन्होंने तहसीलदार अशोक सिंह के साथ पांच किलोमीटर का सफर तय किया और सिद्धबाबा के दर्शन किये। कलेक्टर पी एस ध्रुव ने कहा कि मेले में भीड़ को देखते हुए उन्होंने भी आम भक्तों की तरह दर्शन किये। इसे पर्यटन स्थल घोषित किया गया है जिसके अनुरूप यहां पर काम करवाये जाएंगे।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक