Gautam Gambhir inaugurated 'Jan Rasoi'

भाजपा सांसद ने एक और ‘जन रसोई’ का किया उद्घाटन, 1 रुपये प्रति प्लेट मिलेगा भोजन

भाजपा सांसद ने एक और ‘जन रसोई’ का किया उद्घाटन, 1 रुपये प्रति प्लेट मिलेगा भोजन ! Gautam Gambhir inaugurated 'Jan Rasoi'

Edited By :   Modified Date:  January 14, 2023 / 07:44 PM IST, Published Date : January 14, 2023/7:19 pm IST

नयी दिल्ली: Gautam Gambhir inaugurated ‘Jan Rasoi’ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लोकसभा सदस्य गौतम गंभीर ने शनिवार को अपने निर्वाचन क्षेत्र ‘पूर्वी दिल्ली’ में एक और ‘जन रसोई’ का उद्घाटन किया। यह एक रुपये में जरूरतमंद लोगों को ताजा भोजन देने की पहल का हिस्सा है। लक्ष्मी नगर के किशन कुंज स्थित नगर निगम के बेकार पड़े ढलाव केंद्र को पुनर्विकसित करके यह रसोई खोली गयी है। गंभीर ने बताया कि इस जन रसोई में रोजाना करीब एक हजार लोगों को दोपहर का भोजन उपलब्ध करवाया जाएगा।

Read More: यात्रियों के लिए बुरी खबर, रेलवे ने 350 से ज्यादा ट्रेनें को किया कैंसिल, कुछ के बदले रूट, देखें लिस्ट 

Gautam Gambhir inaugurated ‘Jan Rasoi’ उन्होंने बताया कि इसी तरह की जन रसोई विनोद नगर और शकरपुर में भी खोली गई थी, जिन्हें नगर निगम चुनाव की वजह से बंद कर दिया गया था, लेकिन अब उन्हें दोबारा खोल दिया गया है। गंभीर ने बताया कि न्यू अशोक नगर और गांधी नगर स्थित रसोई अभी बंद रहेगी, क्योंकि जिन इमारतों में इनका परिचालन होता था वहां पर निर्माण कार्य की योजना है।

Read More: किसानों को नहीं मिलेगी पीएम किसान योजना की 13वीं किस्त!… केंद्र सरकार ने बदला नियम, कृषि मंत्री ने कही ये बात

क्रिकेट से राजनीति में आए गंभीर ने कहा कि इन सामुदायिक रसोई घरों में रोजाना एक रुपये की दर से तीन हजार से अधिक लोगों को भोजन मिलता है, जिनमें से अधिकतर लाभार्थी समाज के गरीब वर्ग से हैं, जो कोविड-19 महामारी और उसके बाद लागू लॉकडाउन से सबसे अधिक प्रभावित हुए थे। उन्होंने कहा, ‘‘जन प्रतिनिधि होने के नाते यह मेरा कर्तव्य है कि सबसे वंचित वर्ग की जिंदगी आसान बनायी जाए। सामुदायिक रसोईघर के पीछे यही दृष्टिकोण है।’’ गंभीर ने कहा कि केवल टोकन राशि ली जाती है, ताकि लोग ताजा और पोषक खाना सम्मानजनक तरीके से प्राप्त कर सकें।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक