Sirpur Mahotsav 2023

Sirpur Mahotsav 2023: सिरपुर महोत्सव का रंगारंग आगाज, मंत्री अमरजीत भगत ने छत्तीसगढ़ महतारी के चित्र पर दीप प्रज्ज्वलित कर किया शुभारंभ

सिरपुर महोत्सव का आज शाम खाद्य एवं संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने शुभारंभ किया Sirpur Mahotsav 2023 today starts Program

Edited By :   Modified Date:  February 5, 2023 / 09:51 PM IST, Published Date : February 5, 2023/9:51 pm IST

सिरपुर: Sirpur Mahotsav 2023 महानदी के सुप्रसिद्ध ऐतिहासिक स्थल सिरपुर में माघ पूर्णिमा के अवसर पर होने वाले तीन दिवसीय सिरपुर महोत्सव का आज शाम खाद्य एवं संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने छत्तीसगढ़ महतारी के चित्र पर दीप प्रज्ज्वलित कर शुभारंभ किया। इस अवसर पर विकास योजनाओं और विभागीय गतिविधियों पर आधारित विभागीय प्रदर्शनी का अवलोकन किया। उन्होंने कार्यक्रम में कलाकारों को सम्मानित किया। मंत्री भगत और अतिथियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम डंडा नृत्य का आनंद लिया और माघी पूर्णिमा सिरपुर महोत्सव की शुभकामनाएं दी है।

माघ पूर्णिमा

Read More: जया किशोरी ने बताया जीवन का सबसे बड़ा सच, हर एक-दो दिनों में करती है इनसे बात, कहा – आपस में बंधे हैं हम

Sirpur Mahotsav 2023 मंत्री भगत ने कहा कि महोत्सव संस्कृति और परम्पराओं का हिस्सा है। कम संसाधन होने के बावजूद भी यह महोत्सव आधुनिकता के दौर में अपनी प्राचीन संस्कृति और भव्यता को बनाये हुए है। उन्होंने कहा कि यह अच्छी बात है कि यहां के लोग पुरानी परम्पराओं को बनाये रखने और उसे संरक्षण दे रहे हैं। सरकार लोक कलाकारों को प्रोत्साहित कर रही है। ख़ासकर युवा पीढ़ी को यहाँ की बौद्ध विरासत तथा लोककला एवं संस्कृति को जानने का अवसर मिलता है। सिरपुर लोगों की आस्था और श्रद्धा का केन्द्र है। दूर-दूर से लोग यहां आकर अपनी कलाओं का प्रदर्शन करते हैं और इस महोत्सव में लोग जरूरत की सामग्रियों का क्रय भी करते हैं। हर किसी को अपनी संस्कृति पर गर्व करना चाहिए। उन्होंने सिरपुर की विरासत का भी ज़िक्र किया और सरकारी उपलब्धियाँ बतायी।

 तीन दिवसीय सिरपुर महोत्सव

Read More: सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति को दूर करने​ के मामले में बड़ा अपडेट, लोक शिक्षण संचालक ने कही ये बड़ी बात

मंत्री भगत ने कहा कि सरकार बनने के बाद सरकार हर तरफ़ विकास के काम कर रही है। किसान के हित में फ़ैसले ले रही है। यहां किसान खुशहाल है। धान की बम्पर ख़रीदी की गयी है। किसान की जेब में पैसा आया है। किसान तरक्क़ी करेगा तभी छत्तीसगढ़ और आगे बढ़ेगा। गढ़बो छत्तीसगढ़ का सपना पूरा होगा।

 खाद्य एवं संस्कृति मंत्री श्री अमरजीत भगत

Read More: छत्तीसगढ़ के देवर-भाभी की बातचीत का ऑडियो वायरल, देवर ने फोन पर ही कर दी ये डिमांड

कलेक्टर निलेशकुमार क्षीरसागर ने अतिथियों का स्वागत किया। इस अवसर पर अध्यक्ष ज़िला पंचायत ऊषा पटेल,उपाध्यक्ष लक्ष्मण पटेल, अध्यक्ष जनपद पंचायत महासमुंद, ज़िला अध्यक्ष स्काउट गाइड दाऊलाल चंद्राकर सरपंच, जनप्रतिनिधि, मुख्य कार्यपालन अधिकारी एस. आलोक सहित बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक, सैलानी उपस्थित थे।

 

सिरपुर महोत्सव

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers