State Minister OP Chaudhary gave a big statement regarding the change in

भाजपा में बदलाव को लेकर प्रदेश मंत्री ओपी चौधरी ने दिया बड़ा बयान, कह दी ये बात…

OP Chaudhary gave a big statement : छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने बदलाव की प्रक्रिया शुरू कर दी है। प्रदेश अध्यक्ष की

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : August 18, 2022/1:06 pm IST

रायगढ़ : OP Chaudhary gave a big statement : छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने बदलाव की प्रक्रिया शुरू कर दी है। प्रदेश अध्यक्ष की कमान अरूण साव को सौंपे जाने के बाद भाजपा ने नेता प्रतिपक्ष भी बदल दिया है। इसी के साथ संगठन में कुछ जिला अध्यक्षों के बदलने के कयास लग रहें हैं। संगठन में किए जा रहे परिवर्तन से भाजपा 2023 में प्रदेश की कांग्रेस सरकार को सत्ता से बेदखल करने का दावा कर रही है ।

यह भी पढ़े : ‘बिग बॉस 16’ के कंटेस्टेंट्स लिस्ट में सामने आया इस फेम का नाम, फोटो शेयर कर कही ये बातें

प्रदेश मंत्री ओपी चौधरी ने बदलाव को लेकर कहा ये…

OP Chaudhary gave a big statement :  दरअसल छत्तीसगढ़ में दो महत्वपूर्ण पदों पर बदलाव होने के साथ भाजपा बेहद उत्साहित है। भाजपा प्रदेश मंत्री ओपी चौधरी का कहना है कि भाजपा में संगठनात्मक परिवर्तन स्वाभाविक प्रक्रिया है। इसे किसी अन्य रूप में नहीं लिया जाना चाहिए, भाजपा कोई परिवारवाद से घिरी या परिवारवाद संचालित होने वाली पार्टी तो है नहीं। इसमें हर कार्यकर्ता अपनी भूमिका शतप्रतिशत निभाता है, 2023 में भाजपा सत्ता में आएगी।

यह भी पढ़े : अवैध उत्खनन की भेंट चढ़ा मासूम, जेसीबी से खोदे गए गड्ढे में भरे पानी में डूबने से मौत 

2023 के विधानसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा में हो रहे बदलाव

OP Chaudhary gave a big statement :  माना जा रहा है क भाजपा ने 2023 के विधानसभा चुनाव को लेकर संगठन में परिवर्तन का साफ संदेश दे दिया है। संंगठन में जो बदलाव की प्रक्रिया शुरू की गई है, उससे भाजपा छत्तीसगढ़ में पिछड़े वर्ग को साधने की पूरी तैयारी मानी जा सकती है। यही वजह है कि संगठन की कमान अरूण साव को सौंपी गई है। विधानसभा नेता प्रतिपक्ष का दायित्व नारायण चंदेल को दिया जाना भाजपा की मुहिम पर मुहर लगाता है। हालांकि इस सवाल पर भाजपा के प्रदेश मंत्री ओपी चौधरी इसे समय, काल, परिस्थिति के अनुरूप संगठन का निर्णय बताते हैं।

यह भी पढ़े : अपराधी हुए बेलगाम! राजधानी में 16 साल की छात्रा को मारी गोली, घटना CCTV में कैद 

भाजपा करती है हर वर्ग की चिंता

OP Chaudhary gave a big statement :  उनका कहना है कि पार्टी में समाज के हर वर्ग को प्रतिनिधित्व मिले इसकी चिंता भारतीय जनता पार्टी करती है। हर वर्ग को मौका मिले इसकी चिंता सिर्फ भाजपा ही करती। चाहे आदिवासी वर्ग की बात हो, अनुसूचित जाति की बात हो। भारत के सर्वोच्च संवैधानिक पद पर इस वर्ग के लोगों के मौका मिला, यह सब जानते हैं। निश्चित तौर पर पिछड़ा वर्ग भी महत्वपूर्ण है, सभी वर्ग महत्वपूर्ण है। संगठन में कब क्या निर्णय लेने हैं यह सब कोय कमेटी करती।

यह भी पढ़े : Comedian मुनव्वर फ़ारूक़ी के शो पर फिर मचा बवाल, इस हिंदूवादी नेता ने दी धमकी, कहा- अगर शो हुआ…….. 

कोर कमेटी लेती है सभी निर्णय

OP Chaudhary gave a big statement :  प्रदेश कमेटी में परिवर्तन करना है, जिले में क्या करना है। सब निर्णय कोर कमेटी करती है और हम सब उसे मानते हैं। बहरहाल संगठनात्मक बलाव से आनेवाले दिनों में भाजपा को कितना फायदा मिलेगा, उसके लिए फिलहाल कुछ नहीं कहा जा सकता, लेकिन यह तय है कि संगठन के महत्वपूर्ण पद ओबीसी वर्ग के नेतृत्व से छत्तीसगढ़ की राजनीति में बदलाव के संकेत मिल रहे हैं।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें