Sukma News: मानवता हुई शर्मसार, स्टाफ़ नर्स ने 20 हजार में किया नवजात बच्चे का सौदा, और फिर... |

Sukma News: मानवता हुई शर्मसार, स्टाफ़ नर्स ने 20 हजार में किया नवजात बच्चे का सौदा, और फिर…

Sukma News: मानवता हुई शर्मसार, स्टाफ़ नर्स ने 20 हजार में किया नवजात बच्चे का सौदा, और फिर...

Edited By :   |  

Reported By: Vishnu Pratap Singh

Modified Date:  January 12, 2024 / 11:35 AM IST, Published Date : January 12, 2024/10:51 am IST

 सुकमा। Sukma News:  सुकमा जिले के ज़िला अस्पताल में नवजात बच्चों के बिक्री करने का मामला सामने आया है जहां अस्पताल की ही स्टाफ़ नर्स के द्वारा नव जन्मे बच्चों का सौदा जन्म से पहले ही कर लिया जाता था और जन्म के बाद गरीब माताओं को महज़ बीस तीस हज़ार रूपए का लालच देकर बच्चे की ख़रीदी कर ली जाती थी और फिर उन बच्चों को अलग-अलग लोगों को लाखों रूपये में बेच दिया जाता था।

Read More: CM Mohan on Youth Day: सीएम यादव ने स्कूल बच्चों के साथ किया योग, कहा- आज 100 साल बाद स्वामीविवेकानंद की घोषणा हुई सच साबित 

मामला तब सामनेआया जब सुकमा कलेक्टर हरिश एस. को पूरे मामले की गुप्त शिकायत मिली। कलेक्टर हरिश एस. मामले को गंभीरता से लेते हुए बाल संरक्षण इकाई सुकमा के अधिकारियों को पूरे मामले की पड़ताल करने का निर्देश दिया जिसके बाद पूरे मामले की जांच के बाद पता चला की रामाराम ग्राम पंचायत की एक महिला से स्टाफ़ नर्स ने बच्चा ख़रीदा और किसी व्यक्ति को लाखों रूपये में बेच दिया गया वहीं नव जन्मे बच्चे की मां को महज़ बीस तीस हज़ार रूपए देकर घर भेज दिया गया।

Read More: Digvijay Singh News: दिग्विजय सिंह ने कहा ‘मैं हिन्दू हूँ’.. वसुधैव कुटुंबकम् के भाव को बताया देश की असली पहचान

Sukma News:  वहीं जांच के दौरान उक्त स्टाफ़ नर्स के द्वारा पूर्व में इसी तरह कई और बच्चों की ख़रीदी बिक्री की जानकारी मिली है जिसपर जाँच जारी है पुरे मामले के सामने आने के बाद कलेक्टर हरिस एस. के निर्देश पर बाल संरक्षण इकाई सुकमा के अधिकारियों ने उक्त स्टाफ़ नर्स के खिलाफ सुकमा कोतवाली में मामला दर्ज कराया गया है साथ ही उक्त स्टाफ़ नर्स को तत्काल निलम्बित करने उच्चाधिकारियों को पत्र भी लिखा गया है।

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करे

 
Flowers