सेंट्रल पूल में उसना चावल नहीं खरीदेगी केंद्र सरकार, सीएम बघेल बोले- अड़चन डालने में कोई कसर नहीं छोड़ी |The central government will not buy that rice in the central pool

सेंट्रल पूल में उसना चावल नहीं खरीदेगी केंद्र सरकार, सीएम बघेल बोले- अड़चन डालने में कोई कसर नहीं छोड़ी

सेंट्रल पूल में उसना चावल नहीं खरीदेगी केंद्र सरकार! The central government will not buy that rice in the central pool

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : September 5, 2021/11:46 pm IST

रायपुर: केंद्र सरकार छत्तीसगढ़ सरकार से वर्ष 2021-22 के लिए सेंट्रल पूल में उसना चावल नहीं खरीदेगी। मामले पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि केंद्र सरकार अड़चन डालने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। इस बारे में हमारी लगातार बातचीत हो रही है।

Read More: धमतरी के ईशान गोस्वामी ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, 7 मिनट 26 सेकंड तक किया काकासन

बता दें कि पिछले 3 सालों से केंद्र सरकार छत्तीसगढ़ से सेंट्रल पूल में उसना और अरवा चावल 25 लाख मीट्रिक टन के लगभग जमा करा रही है। इसमें से उसना चावल की मात्रा 16 लाख मीट्रिक टन से ज्यादा है। इस स्थिति में छत्तीसगढ़ सरकार को एक बार फिर से धान खरीदी और उसके निष्पादन पर समस्या होने वाली है।

Read More: मंत्रियों की ही नहीं सुन रहे अधिकारी? नौकरशाहों से जनता तो ठीक नेता भी हैं परेशान: मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा

मामले में मंत्री अमरजीत भगत ने कहा केंद्र सरकार के इस निर्णय से राज्य सरकार के साथ-साथ प्रदेश के सैकड़ों राइस मिलर्स को भी नुकसान होगा। हम केंद्र सरकार से उसना चावल सेंट्रल पूल में जमा कराने को लेकर पत्र लिख रहे हैं।

Read More: ‘स्कूल के संग खाकी के रंग’, अब स्कूली ज्ञान के साथ कानून की भी पढ़ाई करेंगे छात्र

वहीं इस मामले पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा है कि अभी इस मामले पर हमें जानकारी लेनी पड़ेगी की वास्तविकता क्या है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार केंद्र पर भेदभाव का आरोप लगाते ही रहती है।

Read More: मां आंसू न बहाना…लिखकर निजी कंपनी के कर्मचारी ने कर ली खुदकुशी