भाजपा ने जिस विकास की बात की थी, हालात उसके ठीक विपरीत: आदित्य भगत NSUI राष्ट्रीय चेयरमैन, सोशल मीडिया

: , July 24, 2021 / 08:24 PM IST

रायपुर: दो दिवसीय सरगुजा प्रवास के दूसरे दिन एनएसयूआई राष्ट्रीय चेयरमैन (सोशल मीडिया) आदित्य भगत ने केंद्र की भाजपा सरकार पर महंगाई के मुद्दे पर जमकर हल्ला बोला। उन्होंने कहा कि जिस तरह ढोल ताशे के साथ विकास के मुद्दे पर भाजपा सरकार में आई हालात उसके विपरीत हैं। देश का विकास नहीं हो रहा है बल्कि देश पीछे जा रहा है। सर्किट हाउस में प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आज लोगों की सैलरी पहले जैसे है लेकिन पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं।

Read More: Tokyo Olympics LIVE Updates: मीराबाई चानू ने जीता सिल्वर मेडल, सेलेब्स ने दी बधाई

साथ ही उन्होंने इस प्रेसवार्ता में मोदी सरकार के छत्तीसगढ़ सरकार के प्रति सौतेले व्यवहार के प्रति भी अपना विरोध जताया। उन्होंने खाद्यान्न आबंटन और जीएसटी में राज्यों के हिस्से को लेकर केंद्र की भाजपा सरकार को आड़े हाथों लिया। साथ ही शिक्षा के क्षेत्र में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पहल ‘स्वामी आत्मानंद अंग्रेज़ी माध्यम’ स्कूलों के लिये उनकी भूरि-भूरि प्रशंसा की।

Read More: स्टेट क्वॉलिटी मॉनिटर्स के इम्पैनलमेंट के लिए 31 जुलाई तक आवेदन.. ये कर सकते हैं एप्लाई

“मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल जी ने जो आत्मानंद अंग्रेज़ी माध्यम स्कूलों की शुरूआत की उसके लिए मैं उनका हार्दिक आभार व्यक्त करता हूं। पहले छात्र अंग्रेज़ी माध्यम में पढ़ाई के लिये कॉन्वेंट और महँगे पब्लिक स्कूलों की तरफ जाते थे। अब उन्हें बहुत अच्छा विकल्प स्वामी आत्मानंद अंग्रेज़ी माध्यम स्कूल के रूप में मिला है।”

Read More: CG Shikshak Bharti 2021 : व्याख्याता, शिक्षक, सहायक शिक्षक के पदों पर निकली बंपर भर्ती, 30 जुलाई तक कर सकेंगे…

आदित्य भगत ने छात्रों के लिये वैक्सीन राहत पैकेज, सरगुजा की प्रगति सहित अनेक मुद्दों पर अपनी राय बेबाकी से रखी। इस दौरान युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष(मीडिया विभाग) निखिल द्विवेदी और एनएसयूआई प्रदेश सचिव नीतिश ताम्रकार उनके साथ थे।

Read More: पूरे प्रदेश में 2 अगस्त तक लॉकडाउन, इन सेवाओं को…

प्रेसवार्ता के बाद उन्होंने आज अम्बिकापुर में महामाया मंदिर में दर्शन कर अपना कार्यक्रम आगे बढ़ाया और बतौली में विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल हुए। इसी दौरान सिलसिला में किसानों से मुलाकात कर उनका हाल चाल जाना। इस संबंध में उन्होंने कहा “हम जो अनाज खाते हैं उसमें खेतों की मिट्टी की खुश्बू के साथ किसानों की मेहनत का स्वाद भी होता है। व्यापारियों का कब्ज़ा खेतों में हो गया तो हम इस स्वाद से और किसान अपनी परंपरा से दूर हो जाएंगे।”

Read More: फर्जी जाति प्रमाण पत्र पर नौकरी करने वाले होंगे बर्खास्त, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दिए सख्त निर्देश

इसे बाद बतौली चिरगां मोड़ में निलय त्रिपाठी के नेतृत्व में आयोजित बुलेट रैली करते हुए बतौली प्रवेश किया और महँगाई के मुद्दों पर एक बार फिर यहाँ लोगों को संबोधित किया। अपने पूरे प्रवास के दौरान आदित्य भगत ने मंगरेलगढ़िन माई के दर्शन किये तथा सीतापुर, मैनपाट में अलग-अलग कार्यक्रमों में लोगों को संबोधित किया। इस दौरान उनक मुख्य फोकस सामयिक मुद्दों जैसे छात्रों के लिए वैक्सीनेशन, बेतहाशा बढ़ती महँगाई और केंद्र सरकार की नाकामी से गिरती अर्थव्यवस्था व रोजगार पर रहा।

Read More: छत्तीसगढ़ में अलग-अलग सड़क हादसों में पांच की मौत, एक अन्य घायल