कपल का न्यूड फोटो वायरल करने की देता था धमकी, रायपुर पुलिस ने ब्लैकमेलर को दिल्ली से किया गिरफ्तार |

कपल का न्यूड फोटो वायरल करने की देता था धमकी, रायपुर पुलिस ने ब्लैकमेलर को दिल्ली से किया गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक पीड़ित युवक के पिता ने रायपुर के गंज थाना में 16 सितंबर को रिपोर्ट दर्ज कराई कि उनके बेटे को किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा इंस्टाग्राम पर एकाउंट हैककर उसी एकाउंट से निजी फोटो को वायरल करने की धमकी देते हुए पैसे की मांग की जा रही थी।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : October 23, 2022/1:49 pm IST

make nude photo of couple viral: रायपुर। रायपुर के एक कपल की इंस्टाग्राम में निजी फोटो वायरल करने की धमकी देकर पैसों की मांग करने वाले ब्लैकमेलर को दिल्ली से पुलिस ने दबोच लिया है। पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि रायपुर निवासी पीडित और उसकी महिला मित्र की निजी तस्वीरंे इंस्टाग्राम में अपलोड़ करने की धमकी देकर पैसांे की मांग कर रहा था। आरोपी सीताराम कपरदार पेशे से इंजीनियर है और मूलतः झारखंड का रहने वाला है लेकिन दिल्ली में रहकर ब्लैकमेल कर रहा था।

पुलिस के मुताबिक पीड़ित युवक के पिता ने रायपुर के गंज थाना में 16 सितंबर को रिपोर्ट दर्ज कराई कि उनके बेटे को किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा इंस्टाग्राम पर एकाउंट हैककर उसी एकाउंट से निजी फोटो को वायरल करने की धमकी देते हुए पैसे की मांग की जा रही थी।

read more: Desi Jhalar: लोगों में चढ़ा देसी झालर का क्रेज, बोले- ‘ये दीवाली देसी वाली’

प्रार्थी के पुत्र तथा उसकी महिला मित्र की फोटो को मोडिफाई कर उसके एकाउंट से जुड़े लोगों को भेज कर वायरल करने की धमकी देते हुए क्यू.आर. कोड एवं लिंक के माध्यम से पैसे की मांग की जा रही थी एवं पैसे नहीं देने पर अज्ञात आरोपी द्वारा लगातार बदनाम करने की धमकी दी जा रही थी…जिसके आधार पर आरोपी के खिलाफ गंज थाना में मामला दर्जकर पतासाजी की गई तो एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट तथा थाना गंज की संयुक्त टीम द्वारा घटना के संबंध में प्रार्थी के पुत्र तथा उसकी महिला मित्र से विस्तृत पूछताछ कर अज्ञात आरोपी की पतासाजी करना शुरू किया।

इंस्टाग्राम एप के जिस आई.डी. व मैसेज तथा मोबाईल नंबरों के माध्यम से बातचीत हुई थी उक्त आई.डी. एवं मोबाईल नंबरों का तकनीकी विश्लेषण करने के साथ-साथ अज्ञात आरोपी द्वारा पैंसे की मांग करने के लिए भेजे गए खाते, क्यू.आर. कोड एवं लिंक जिनमें प्रार्थी के पुत्र द्वारा पैसे जमा किये गये थे के संबंध में भी जानकारी प्राप्त की गई।

read more:  Madhya Pradesh CM Shivraj Singh Chouhan के आज के कार्यक्रम | देखिए पूरा Schedule | 23 October 2022

make nude photo of couple viral: आरोपी के संबंध में तकनीकी विश्लेषण व बैंक खातों के माध्यम से महत्वपूर्ण जानकारियां मिलने के बाद पुलिस की 04 सदस्यीय टीम को दिल्ली रवाना किया गया दिल्ली में पड़ताल प्रारंभ करने पर यह सुनिश्चित हुआ कि आरोपी द्वारा बहुत ही सर्तकता से अपनी पहचान को छिपाते हुये इस तरह की वारदात को अंजाम दिया जा रहा था। आरोपी द्वारा उपयोग किये गये मोबाईल नंबर व इंस्टाग्राम आई डी. के नाम व पते फर्जी निकले…. दिल्ली में कैम्प कर रही टीम को तकनीकी विश्लेषण के आधार पर आरोपी के दिल्ली के न्यू फैण्ड्स लाइब्रेरी के पास लाडोसराय में होने के अहम सुराग प्राप्त हुआ।

जिस पर टीम ने तत्काल बिना समय गंवाये आरोपी सीताराम कपरदार निवासी झारखण्ड को पकड़कर कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपी द्वारा उक्त घटना को अंजाम देते हुए पैसे की मांग करना स्वीकार किया…आरोपी ने पुछताछ में बताया कि साल 2018 में सिंदरी झारखण्ड से बी.टेक मैकेनिकल इंजीनियरिंग से पास आउट होकर बोकारो स्टील प्लांट में टैनिंन के दौरान आरोपी ने आईसीआईसीआई बैंक में रिकवरी एजेण्ट का काम किया तथा पिछले 04 माह से महादेव एप के माध्यम से क्रिकेट सट्टा खेलना शुरू किया था ।

इसी दौरान यू-ट्यूब से इंस्टाग्राम आईडी हैक करना सीखकर लोगों के इंस्टाग्राम को हैक कर ब्लैकमेल कर क्यूआर कोड भेजकर पैसे की मांग करने लगा तथा उक्त पैसे से महादेव एप मे ऑनलाईन सट्टा की आईडी से क्वाईन लेकर सट्टा खेलता था…. आरोपी के मोबाईल से महत्वपूर्ण जानकारियों मिली है, आरोपी द्वारा लिंक के माध्यम से देश के विभिन्न राज्यों के लोगों से ब्लैकमेल कर पैसे लिये जाने की जानकारी प्राप्त हुई है, जिस संबंध में पीड़ितों से जानकारी ली जा रही है।