Tomorrow is the last day to apply for B.Ed semester exam

बीएड सेमेस्टर परीक्षा के लिए आवेदन का कल अंतिम दिन, जानें किस डेट पर होगा एग्जाम

Tomorrow is the last day to apply for B.Ed semester exam विलंब शुल्क के साथ आवेदन की अंतिम तारीख 5 फरवरी तक है।

Edited By :   Modified Date:  January 30, 2023 / 07:52 AM IST, Published Date : January 30, 2023/7:52 am IST

Tomorrow is the last day to apply for B.Ed semester exam: रायपुर। बीएड प्रथम सेमेस्टर परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन का कल अंतिम दिन है। सामान्य शुल्क के साथ 31 जनवरी तक आवेदन किए जा सकते हैं। इसके बाद 100 रुपये विलंब शुल्क के साथ फॉर्म भरे जाएंगे। विलंब शुल्क के साथ आवेदन की अंतिम तारीख 5 फरवरी तक है। बीएड के अलावा बी फार्मेसी और एम फार्मेसी प्रथम सेमेस्टर परीक्षा के लिए भी आवेदन मंगाए जा रहे हैं। बीएड की परीक्षा फरवरी के आखिरी हफ्ते में शुरू होने की संभावना है।

Read more: भूकंप के जारेदार झटके से कांपी धरती, रिक्टर स्केल पर मापी गई इतनी तीव्रता 

परीक्षा आयोजित करने में होगी देरी

इस बार आरक्षण विवाद की वजह से बीएड व फार्मेसी के दाखिले में देरी हुई। इसलिए सेमेस्टर परीक्षाएं भी देर से शुरू होगी। विवि के अधिकारियों का कहना है कि तृतीय सेमेस्टर की परीक्षा खत्म हो गई है। फर्स्ट सेमेस्टर की परीक्षा तभी शुरू होगी जब कोर्स पूरा हो जाएगा।

Read more: प्रदेश में आज होगा खेलो इंडिया यूथ गेम्स का शुभारंभ, केंद्रीय खेल मंत्री होंगे कार्यक्रम में शामिल

Tomorrow is the last day to apply for B.Ed semester exam: इसलिए कॉलेजों से कहा गया है कि जल्द से जल्द कोर्स पूरा करें। जरूरी होने पर अतिरिक्त कक्षाएं भी लगाई जाएं। सबकुछ ठीक रहा तो बीएड प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा अगले महीने या मार्च में आयोजित की जाएगी। रविवि के अलावा अन्य राजकीय विवि जिनके संबद्ध कॉलेजों में बीएड है वहां भी दाखिले में देरी हुई है। कई छात्रों के दाखिले जनवरी तक हुए हैं। इसलिए परीक्षा में भी देरी होगी।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें