Tribal society will foot travel from Dantewada to Raipur to Reservation bill

आरक्षण विधेयक को लेकर रार जारी, अब सर्व आदिवासी समाज का आया बयान, कहा- BJP के दबाव में राज्यपाल नहीं कर रही हस्ताक्षर

आरक्षण विधेयक को लेकर रार जारी, अब सर्व आदिवासी समाज का आया बयान : Tribal society will travel on foot from Dantewada to Raipur to Reservation bill

Edited By :   Modified Date:  January 28, 2023 / 03:45 PM IST, Published Date : January 28, 2023/3:45 pm IST

सुकमाः Tribal society will foot travel छत्तीसगढ़ में आरक्षण को लेकर रार जारी है। विधानसभा में विधेयक पारित होने के बाद राज्यपाल इसमें हस्ताक्षर नहीं कर रही है। सरकार और विपक्ष के बीच भी जमकर बयानबाजी हो रही है। इसी बीच अब आरक्षण पर सर्व आदिवासी समाज का बयान सामने आया है।

Read More : श्रीरामचरित मानस पर टिप्पणी को लेकर तलब किए गए स्वामी प्रसाद मौर्य! अखिलेश यादव से की मुलाकात 

Tribal society will foot travel सर्व आदिवासी समाज प्रदेश उपाध्यक्ष वेको हूँगा ने कहा कि BJP के दबाव में राज्यपाल हस्ताक्षर नहीं कर रही है। इस संबंध में 30 जनवरी से आदिवासी समाज पदयात्रा निकाल रही है। ये पदयात्रा दंतेवाड़ा से रायपुर पहुंचेगी। इसके बाद राज्यपाल अनुसुइया उइके और सीएम भूपेश बघेल से मुलाकात कर ज्ञापन सौपेंगी।

Read More : Statement against Ramcharitmanas : अब अपनी ही पार्टी के निशाने पर आये स्वामी प्रसाद मौर्य, इस सपा नेत्री ने बताया बसपा का एजेंट

आपको बता दें कि 2 दिसंबर को आरक्षण विधेयक विधानसभा में सर्वसम्मति से पारित किया गया था। उसी दिन राज्यपाल के पास हस्ताक्षर के लिए पहुंच गया था। लेकिन तब से लेकर अब तक राज्यपाल ने इस बिल पर हस्ताक्षर नहीं किए हैं। आरक्षण बिल को लेकर राज्यपाल ने सरकार से 10 सवाल किए थे। जिसके बाद सरकार का दावा है कि उन्होंने 10 सवाल के जवाब दे दिए हैं। बावजूद इसके अब तक राज्यपाल ने इस बिल पर हस्ताक्षर नहीं किया है।