Tweet on Rahul Gandhi, Singhdeo files complaint against BJP leader Kapil Mishra

राहुल गांधी पर ट्वीट का मामला, मंत्री सिंहदेव ने कपिल मिश्रा के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत, भाजपा नेता ने किया पलटवार

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टी. एस. सिंहदेव ने बृहस्पतिवार को भारतीय जनता पार्टी के नेता कपिल मिश्रा और दो अन्य के खिलाफ कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेपाल दौरे को लेकर कथित तौर पर ''झूठी'' और ''दुर्भावनापूर्ण'' सूचना फैलाने के आरोप में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। Singhdeo files complaint against BJP leader Kapil Mishra

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : May 6, 2022/1:18 am IST

Singhdeo files complaint against BJP leader Kapil Mishra: जगदलपुर, 5 मई । छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टी. एस. सिंहदेव ने बृहस्पतिवार को भारतीय जनता पार्टी के नेता कपिल मिश्रा और दो अन्य के खिलाफ कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेपाल दौरे को लेकर कथित तौर पर ”झूठी” और ”दुर्भावनापूर्ण” सूचना फैलाने के आरोप में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। बस्तर क्षेत्र के पुलिस अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यहां बताया कि मंत्री सिंहदेव ने बस्तर जिले के मुख्यालय जगदलपुर के सिटी कोतवाली थाने में आवेदन देकर मिश्रा, भाजपा की दिल्ली इकाई के प्रवक्ता हरीश खुराना और मेजर (सेवानिवृत्त) सुरेंद्र पूनिया के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने बताया, ”पुलिस आवेदन की जांच के बाद जरूरी कानूनी कार्रवाई करेगी।”

read more: बड़ी खबर: दो अज्ञात बदमाशों ने महिला को मारी गोली, शराब देने से किया था मना

गौरतलब है कि बुधवार से बस्तर संभाग के तीन दिवसीय दौरे पर आए सिंहदेव बृहस्पतिवार को प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष पूर्णचंद्र पाढ़ी और बस्तर जिला कांग्रेस के नेताओं के साथ शिकायत दर्ज कराने थाने पहुंचे।

थाने में शिकायत दर्ज कराने के बाद सिंहदेव ट्वीट किया, ”मैंने जगदलपुर पुलिस स्टेशन में कपिल मिश्रा, मेजर पूनिया और हरीष खुराना के खिलाफ, राहुल गांधी के विरुद्ध जानबूझकर अफवाह फैलाने और उनकी छवि खराब करने का ओछा प्रयास करने के लिए प्राथमिकी दर्ज की है। गुनहगारों को इस षड़यंत्र की कीमत चुकानी होगी।”

मंत्री ने एक ट्वीट में बताया, ‘‘प्राथमिकी जगदलपुर थाने में युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष, पूर्व महापौर जतिन जायसवाल और जिला कांग्रेस के गणमान्य पदाधिकारियों की उपस्थिति में प्रस्तुत की गयी।”

read more: Chhattisgarhi News : बिहनिया ले जानव प्रदेस के हाल छत्तीसगढ़ी में | हमर बानी हमर गोठ | 06 May 2022

नेपाल में पब पार्टी में भाग ले रहे थे राहुल गांधी ?

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस को सौंपे शिकायत में सिंहदेव ने कहा है कि यह ट्विटर हैंडल पूरी तरह से गलत और दुर्भावनापूर्ण पोस्ट कर रहे हैं। शिकायत के अनुसार, ट्वीट में कहा गया है कि राहुल गांधी नेपाल के एक पब में एक पार्टी में भाग ले रहे हैं और वहां उन्होंने चीनी राजदूत के साथ एक गुप्त बैठक की थी।

सिंहदेव ने कहा है कि यह सोशल मीडिया पोस्ट पूरी तरह से झूठे और निराधार हैं तथा एक राजनीतिक दल के द्वारा कांग्रेस पार्टी और विशेष रूप से गांधी की छवि को खराब करने तथा लोगों के मन में घृणास्पद और विभाजनकारी विचारधारा का प्रचार करने के लिए अभियान के रूप में इसे फैलाया जा रहा है।

मंत्री सिंहदेव ने कहा, ‘‘गांधी वास्तव में नेपाल की निजी यात्रा पर थे। वे कुछ समारोहों में शामिल हुए। जहां उनकी एक स्थानीय परिचित के साथ फोटो है। ट्वीट में जिसे चीनी महिला के रूप में दिखाया गया है, वह गांधी की एक नेपाली परिचित है।’’

read more: खत्म हुआ बाबा केदारनाथ दर्शन का इंतजार, हजारों श्रद्धालुओं की मौजूदगी में खुले कपाट

कपिल मिश्रा ने किया पलटवार

मंत्री सिंहदेव की शिकायत के बाद भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने पलटवार करते हुए ट्वीट कर सवाल किया है कि राहुल गांधी ऐसी जगह क्यों गए जहां की वीडियो से छवि धूमिल हुई है। मिश्रा ने ट्वीट में कहा है, ‘‘मुझ पर प्राथमिकी क्यों ? राहुल गांधी जहां खुद गए वहां की वीडियो से उनकी छवि धूमिल हो गई? ऐसी जगह गए क्यों जहां कि वीडियो से छवि धूमिल हो। अगर अदालत ने कहा राहुल गांधी जहां जहां गए उनके पासपोर्ट डिटेल (विदेश यात्रा में पासपोर्ट पर लगने वाले मुहर की जानकारी) पब्लिक (सार्वजनिक) करो फिर कर पाएंगे आप पब्लिक ? छवि ज्यादा धूमिल ना हो जाएं बाबा की।”