नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया का बड़ा बयान, मनेंद्रगढ़-कोरिया में से जहां चाहे वहां रह सकते हैं खड़गवां के लोग | Urban Administration Minister Shiv Dahria's big statement, people of Khadgawan can live wherever they want from Manendragarh-Korea

नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया का बड़ा बयान, मनेंद्रगढ़-कोरिया में से जहां चाहे वहां रह सकते हैं खड़गवां के लोग

मंत्री डहरिया ने प्रदेश में सभी नगरीय निकायों में जीत का दावा किया है। इसके साथ ही उन्होंने कोरिया जिले के बंटवारे को लेकर हो रहे विवाद पर भी बड़ी बात कही है। नगरीय प्रशासन मंत्री ने कहा कि खड़गवां विकासखण्ड के लोग जहां चाहे वहां रह सकते हैं।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : December 2, 2021/4:38 pm IST

अंबिकापुर। छत्तीसगढ़ सरकार में नगरीय निकाय मंत्री शिव डहरिया का बड़ा बयान सामने आया है, मंत्री डहरिया ने प्रदेश में सभी नगरीय निकायों में जीत का दावा किया है। इसके साथ ही उन्होंने कोरिया जिले के बंटवारे को लेकर हो रहे विवाद पर भी बड़ी बात कही है। नगरीय प्रशासन मंत्री ने कहा कि खड़गवां विकासखण्ड के लोग जहां चाहे वहां रह सकते हैं।

ये भी पढ़ें: एशियाई स्क्वाश चैंपियनशिप: भारतीय पुरुष और महिला टीम सेमीफाइनल में

मंत्री ने कहा कि जो लोग नए गठित होने वाले जिले मनेंद्रगढ़ में शामिल होना चाहते हैं वे वहां रहें और जो लोग कोरिया में शामिल होना चाहते हैं वे कोरिया में रहें। बता दें कि नए जिले मनेंद्रगढ़ के गठन ​की घोषणा के बाद से ही कोरिया जिले में खड़गवां ब्लॉक को लेकर खींचतान और असमंजस की स्थिति बनी हुई है, शासन द्वारा जारी नोटिफिकेशन में खड़गवां को मनेंद्रगढ़ जिले में शामिल किया गया है, हालाकि यह कोई अंतिम फैसला नहीं था इस पर दावा आपत्ति मंगाई गई थी। इधर खड़गवां को कोरिया में ही रहने की मांग की जा रही है।

ये भी पढ़ें:दिल्ली वायु प्रदूषण: ‘सफर’ की सलाह से लोग 7,694 करोड़ रुपये चिकित्सा पर खर्च बचा सकते हैं

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि धान खरीदी हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है, उन्होंने बारदाने की कमी के लिए केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार अब 18 रुपये की जगह 25 रुपये बारदाने के लिए किसानों को देगी। BJP 15 साल सिर्फ छत्तीसगढ़ को लूटने का काम करती रही है।