छत्तीसगढ़ में बंद हुई वंदे भारत एक्सप्रेस! ये वजह आ रही सामने..जानें |

छत्तीसगढ़ में बंद हुई वंदे भारत एक्सप्रेस! ये वजह आ रही सामने..जानें

इसके पीछे वजह बताया जा रहा है की छत्तीसगढ़ को मिली वंदे भारत ट्रेन के रैक का उपयोग सिंकदराबाद और तिरुपति के बीच ट्रेन शुरु करने के लिए किया जाएगा।

Edited By :   Modified Date:  May 16, 2023 / 11:11 AM IST, Published Date : May 16, 2023/11:10 am IST

रायपुर। रेलवे को सबसे अधिक आय देने वाले बिलासपुर रेल जोन की एक बार फिर रेलवे ने अनदेखी की है। बिलासपुर नागपुर के बीच वंदे भारत ट्रेन शुरु की गई…जिसका जोर जोर से हल्ला बोला गया और प्रचार किया गया था..लेकिन अब उसके अस्थाई तौर पर बंद कर दिया गया है। वंदे भारत के रैक के स्थान पर तेजस रेक का उपयोग रेलवे करेगा। इसके पीछे वजह बताया जा रहा है की छत्तीसगढ़ को मिली वंदे भारत ट्रेन के रैक का उपयोग सिंकदराबाद और तिरुपति के बीच ट्रेन शुरु करने के लिए किया जाएगा।

ये भी पढ़ें:  गहरी नींद में सो रहे थे हॉस्टल के सभी लोग, तभी अचनाक हो गया ये भीषण हादसा, 10 लोगों की मौत, मची चीख-पुकार

यात्रियों का मानना है की वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन से छत्तीसगढ़ के लोगों का लगाव हो गया था…सुबह के समय इस ट्रेन को पर्याप्त यात्री भी मिल रहे थे…वंदे भारत देश के दूसरे राज्यों में भी चल रही है…वहां का रेक उपयोग किया जा सकता था…यात्रियों का मानना है कि रेलवे को एसा नही करना चाहिए था…वहीं इस मामले में रायपुर डीआरएम संजीव कुमार का कहना है की ये अस्थाई व्यवस्था है…बहुत जल्द ही नया रेक उपलब्ध हो जाएगा…और फिर से लोगों को वंदे भारत ट्रेन की सुुविधा मिलने लगेगी।

ये भी पढ़ें: व्यापारी के बेटे के अपहरण के मामले में आठ लोगों को उम्रकैद