मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ में बदला मौसम, बारिश और ओले गिरने से फसलों को भारी नुकसान |

मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ में बदला मौसम, बारिश और ओले गिरने से फसलों को भारी नुकसान

heavy rain in mp cg : मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के कुछ जिलों में मौसम ने अपना रुख बदल लिया है। मौसम का मिजाज बदलने के बाद एमपी के शहडोल जिले में झमाझम बारिश होने की खबर आई है। Weather changed in Madhya Pradesh-Chhattisgarh, heavy damage to crops due to rain and hail

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : February 27, 2022/5:36 pm IST

शहडोल/कोरिया। heavy rain in mp cg : मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के कुछ जिलों में मौसम ने अपना रुख बदल लिया है। मौसम का मिजाज बदलने के बाद एमपी के शहडोल जिले में झमाझम बारिश होने की खबर आई है। अन्य जगहों में भी बारिश हुई है। वहीं छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले में बारिश के साथ ओले गिरे हैं जिससे फसलों को भारी नुकसान हुआ है। बारिश होने से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है।

ये भी पढ़ें: Madhya Pradesh Government ने तय किया नियम। TET पास किए बिना शिक्षक पद पर नियुक्ति नहीं

सरगुज़ा संभाग के अधिकांश जिलों में बीती रात से मौसम में बदलाव हुआ है। ठंडी हवाओं के साथ बारिश और ​ओले गिरने से तापमान में गिरावट हुई है। इधर जशपुर में आंधी तूफान के साथ सुबह से तेज बारिश हो रही है। वहीं बेमौसम बरसात से किसानों की चिंता बढ़ गई है। बारिश से मिर्च, टमाटर, गेंहू और सरसों के फसलों को नुकसान होगा। अब भी घने बादलों ने डेरा डाला है।

ये भी पढ़ें: Madhya Pradesh Health System:प्रदेश में Doctors की बढ़ रही कमी। Rajgarh के 2 Doctors ने इस्तीफा भेजा

मौसम विभाग की माने तो अगले दो से तीन दिनों तक बारिश के आसार बने हैं। वहीं बारिश के बाद फिर से ठंड बढ़ेगी। इधर राजधानी रायपुर में हल्के बादल नजर आ रहे हैं। जिसके चलते तापमान में बढ़ोतरी हुई है।

ये भी पढ़ें:‘मुझे कांग्रेस के खत्म होने का दुख है लेकिन मैं कर भी क्या सकता हूं’ : मंत्री गोपाल भार्गव