What is the purpose of Priyanka Gandhi's visit?

प्रियंका पर सवालों के तीर..सम्मेलन से BJP अधीर? प्रियंका गांधी के दौरे का क्या मकसद?

प्रियंका पर सवालों के तीर..सम्मेलन से BJP अधीर? प्रियंका गांधी के दौरे का क्या मकसद? What is the purpose of Priyanka Gandhi's visit?

Edited By :   Modified Date:  April 7, 2023 / 10:47 PM IST, Published Date : April 7, 2023/10:47 pm IST

रायपुर। What is the purpose of Priyanka Gandhi’s visit कांग्रेस सरकार 13 अप्रैल को जगदलपुर में भरोसे का सम्मेलन करने जा रही है, जिसमें कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी शामिल होंगी। उनके दौरे से पहले ही छत्तीसगढ़ की राजनीति गर्माती जा रही है। बीजेपी के प्रदेश प्रभारी नितिन नबीन से प्रियंका से कई मुद्दों पर जवाब मांगा है। इस पर मंत्री कवासी लखमा ने BJP को निचले स्तर की राजनीति नहीं करने की नसीहत दे डाली। खास बात ये भी है कि प्रियंका गांधी से पहले 10 अप्रैल को भाजपा प्रभारी ओम माथुर भी दौरे पर आने वाले हैं। दोनों पक्षों के दिग्गज बस्तर में पर क्यों फोकस कर रहे हैं और आरोप-प्रत्यारोप का मकसद क्या है।

Read More: 7th Pay Commission: 3 से 4 फ़ीसदी तक बढ़ा सकता हैं महंगाई भत्ता, बदलने जा रहा हैं DA कैलकुलेशन का पुराना फार्मूला

What is the purpose of Priyanka Gandhi’s visit बस्तर में 13 अप्रैल को महिलाओं के सम्मान में भरोसे का सम्मेलन कार्यक्रम आयोजित होने जा रहा है। इस कार्यक्रम में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी भी शामिल होंगी। लेकिन उनके आगमन से पहले ही BJP ने सवालों और आरोपों का तरकश तैयार कर लिया है। बीजेपी के प्रदेश सह प्रभारी नितिन नबीन ने कहा कि प्रियंका गांधी को दुष्कर्म पीड़ित बेटियों और अत्याचार झेलने वाली महिलाओं को जवाब देना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने शराबबंदी के वादे पर भी सवाल उठाया।

Read More: 30 साल बाद अपनी राशि में प्रवेश किए शनिदेव, अगले दो सालों तक इन राशिवाले होंगे मालामाल

बीजेपी के इस वार पर कांग्रेस ने तीखा पलटवार किया है। CM भूपेश ने कहा कि टिप्पणी करने से पहले नितिन नबीन अपनी पहचान बना लें। वहीं कैबिनेट मंत्री कवासी लखमा ने बीजेपी नेताओं को निचले स्तर की राजनीति ना करने की नसीहत दी है।

Read More: कांग्रेस विरोधी टिप्प​णी करने पर पूर्व विधायक देशमुख को पार्टी से हटाया, राहुल गांधी को ओबीसी समाज से मांफी मांगने की बात पर कार्रवाई 

हाल ही में पेश बजट में कांग्रेस सरकार ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं का मानदेय बढ़ाया था। इसके साथ ही महिलाओं के लिए कई योजनाएं भी चलाई जा रही हैं। बस्तर में महिला वोटरों की संख्या सबसे ज्यादा है। लिहाजा कांग्रेस बस्तर के साथ महिला मतदाताओं को भी साधने की कोशिश में है। भाजपा की नजर भी बस्तर पर है, प्रियंका गांधी के दौरे से पहले भाजपा के प्रदेश प्रभारी ओम माथुर 10 अप्रैल को बस्तर पहुंचेंगे और चुनावी तैयारियों को धार देंगे।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक