रद्द हो सकती है 12वीं बोर्ड की परीक्षा, स्कूल शिक्षा मंत्री आज लेंगे अहम बैठक | 12th board exam may be cancelled, School Education Minister will take important meeting today

रद्द हो सकती है 12वीं बोर्ड की परीक्षा, स्कूल शिक्षा मंत्री आज लेंगे अहम बैठक

रद्द हो सकती है 12वीं बोर्ड की परीक्षा, स्कूल शिक्षा मंत्री आज लेंगे अहम बैठक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : June 2, 2021/3:58 am IST

भोपाल। कोरोना के कारण मध्यप्रदेश सरकर 12वीं बोर्ड की परीक्षा रद्द कर सकती है। इसे लेकर स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने बैठक बुलाई है।

Read More News:  रायपुर बन रहा तस्करी का सोना-चांदी खपाने का बड़ा हब, DRI के राडार में दो दर्जन से ज्यादा सर्राफा कारोबारी 

आज होने वाली अहम बैठक में मंत्री परीक्षा को लेकर अधिकारियों से चर्चा करेंगे। इसके बाद भी मंत्री बोर्ड परीक्षा को लेकर फैसला लेंगे। बता दें कि मंगवार को सीबीएसई की 12वीं बोर्ड की परीक्षा को रद्द कर दिया। बच्चों की सेहत की चिंता करते हुए केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बोर्ड परीक्षा रद्द करने की घोषणा की।

Read More News: छत्तीसगढ़ में 200 के पास पहुंचा ब्लैक के मरीजों का आंकड़ा, तेजी से बढ़ रही संख्या 

बता दें, कि राजधानी में 96 सीबीएसई स्कूलों के एक लाख 30 हजार विद्यार्थी बारहवीं परीक्षा में शामिल होने वाले थे। परीक्षा को लेकर पूरी तैयारी कर ली गई थी। इस बीच मध्यप्रदेश बोर्ड दसवीं की परीक्षा रद कर दी गई है और बारहवीं की परीक्षा की तिथि घोषित करने को लेकर जल्द ही निर्णय होने वाला था, लेकिन सीबीएसई 12वीं की परीक्षा रद होने के बाद अब मप्र बोर्ड भी परीक्षा को लेकर विचार करेगा। बुधवार को 12वीं परीक्षा को लेकर स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री अधिकारियों के साथ बैठक लेंगे।

Read More News: सियासी अखाड़े में शराब…लोगों के लिए राशन ज्यादा जरूरी है या फिर शराब?