तेंदुए का शिकार करने के मामले में 4 आरोपी गिरफ्तार, हिंसक जीव के गायब अंगों की तलाश जारी | 4 accused arrested for leopard hunting Search for missing organs continues

तेंदुए का शिकार करने के मामले में 4 आरोपी गिरफ्तार, हिंसक जीव के गायब अंगों की तलाश जारी

तेंदुए का शिकार करने के मामले में 4 आरोपी गिरफ्तार, हिंसक जीव के गायब अंगों की तलाश जारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : October 28, 2020/7:48 am IST

पत्थलगांव। बिजली करंट से तेंदुए का शिकार करने के मामले में वन विभाग की टीम ने पतराटोली गांव के 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। पत्थलगांव वन परिक्षेत्र में कल शाम तेंदुए का शव बरामद हुआ था। इस तेंदुए के कई अंग गायब पाए जाने के बाद वन विभाग की टीम ने जांच शुरू की थी। जांच में करंट की चपेट में आने से तेंदुए की मौत की बात सामने आई थी।

ये भी पढ़ें- राहत की खबर: देश में दो-तीन राज्यों को छोड़कर कोविड-19 के मामलों मे…

वन विभाग की टीम ने आज सुबह तेंदुए का शिकार करने वाले चार लोगों को वन अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार किया है। तेंदुए के गायब अंगों की तलाश के लिए वन विभाग की टीम ने डॉग स्क्वायड की टीम की मदद ली है, लेकिन अभी तक कोई सफलता नहीं मिली है।

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी को कोर्ट ने दी बड़ी राहत, मानहानि के मामले में अदालत मे…

तेंदुए का शिकार करने वाले आरोपियों का कहना है कि उन्होंने अपने खेतों में फसल की सुरक्षा के लिए बिजली तार का घेरा लगाया था । जिसमें अचानक तेंदुआ फंस गया। फिलहाल वन विभाग के उच्च अधिकारी यहां नहीं पहुंचे हैं, इस वजह पोस्टमार्टम की कार्रवाई नहीं हो पाई है। वन विभाग टीम तेंदुआ के गायब अंगों की तलाश कर रही है।