आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं को बड़ी सौगात, मिलेगा बढ़ा हुआ मानदेय | A huge gift to Anganwadi workers and assistants, Will get increased honorarium

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं को बड़ी सौगात, मिलेगा बढ़ा हुआ मानदेय

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं को बड़ी सौगात, मिलेगा बढ़ा हुआ मानदेय

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : December 21, 2020/2:56 am IST

भोपाल। कोरोना वारियर्स की भूमिका निभा रही आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं को सरकार ने बड़ी सौगात दी है। सरकार  आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के 1500 रुपए और सहायिकाओं के मानदेय में 750 रुपए की बढ़ोतरी करने जा रही है। इस राशि का आगामी बजट में प्रावधान करने जा रही है। नए वित्तीय वर्ष में मानदेय में वृद्धि का लाभ दिया जा सके।

Read More News: एक ही परिवार के तीन सदस्यों ने की खुदकुशी की कोशिश, दो बच्चों की मौत, महिला की हालत नाजुक

उल्लेखनीय है कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार ने वर्ष 2019-20 के बजट में कार्यकर्ताओं के मानदेय में से 1500 रुपए की कमी कर दी थी और राशि का उपयोग नई भर्तियां किए जाने की घोषणा की थी, लेकिन वित्तीय वर्ष बीत जाने के बाद भी ये भर्तियां नहीं हुईं। वहीं अब वर्तमान सरकार आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के मानदेय में वृद्धि किए जाने के बारे में तो सैद्धांतिक रूप से सहमत दी है।

Read More News: कर्ज से परेशान था परिवार! पति-पत्नी ने दो बच्चों के साथ खाया जहर, सभी की हालत नाजुक

कोविड.19 की वजह से वित्तीय स्थिति गड़बड़ाने के कारण आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को बढ़ा हुआ मानदेय अगले वित्तीय वर्ष में दिया जा सके। बता दें कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं के मानदेय के भुगतान में आने वाले खर्च की 60 फीसदी राशि केंद्र और 40 फीसदी राज्य सरकार वहन करता है।

Read More News: होटल में दबिश देकर पुलिस ने किया सेक्स रैकेट का भांडाफोड़, सांसद प्रतिनिधि सहित तीन युवक और तीन युवतियां गिरफ्तार