प्रत्याशी चयन को लेकर घमासान जारी, कांग्रेस -बीजेपी पार्टियां तय नहीं कर पा रहीं नाम | Argument continues over candidate selection Congress-BJP is unable to decide the name

प्रत्याशी चयन को लेकर घमासान जारी, कांग्रेस -बीजेपी पार्टियां तय नहीं कर पा रहीं नाम

प्रत्याशी चयन को लेकर घमासान जारी, कांग्रेस -बीजेपी पार्टियां तय नहीं कर पा रहीं नाम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : December 3, 2019/9:58 am IST

बिलासपुर। प्रत्याशी चयन को लेकर भाजपा कांग्रेस से आगे है। भाजपा ने नगर पंचायत व नगर पालिका क्षेत्र के प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। लेकिन नगर निगम क्षेत्र में प्रत्याशियों चयन को लेकर बीजेपी का भी पेंच फंस गया है। कई प्रत्याशियों को लेकर आम सहमति नहीं बन सकी है। बीजेपी संभागीय चयन समिति से अब ऐसे प्रत्याशियों का नाम तय करने के लिए मंथन कर रही है। दरअसल जिले की दो नगर पालिका व नगर पंचायतों के पार्षद पद के उम्मीदवारों की सूची जारी होने के साथ ही बिलासपुर निगम की भाजपा प्रत्याशियों के सूची का इंतजार है। दावेदारों की धड़कन तेज हो गई हैं, भाजपा कार्यालय में संभावित दावेदारों की भीड़ लगी हुई है। दावेदारों को संभागीय समिति के अंतिम निर्णय का इंतजार है।

ये भी पढ़ें- चमेली के फूलों की कीमत हुई 3000 रुपए प्रतिकिलो, व्यापारी बोले- लगात…

बताया जा रहा है, बिलासपुर नगर निगम के लगभग 25 वार्डों के सिंगल नाम चयन समिति ने तय कर लिए हैं। लेकिन अन्य वार्डों में पेच फंसा हुआ है। यह ऐसे वार्ड हैं जिनमें कई प्रत्याशी दावेदारी कर रहे हैं। यहां आम सहमति नहीं बन सकी है। इनमें कई वार्ड ऐसे हैं जहाँ दिग्गज नेताओं के पसंद नापसन्द के कारण भी मामला अटका हुआ है।

ये भी पढ़ें- डॉ प्रियंका रेड्डी मर्डर केस के 4 आरोपियों में से 1 की है ये गुजारि…

जिला चयन समिति ने ऐसे वार्डों से 3-3 दावेदारों का पैनल बनाकर संभागीय समिति को सौंप दिया है। संभागीय समिति इन वार्डों के प्रत्याशियों के अंतिम नाम पर अंतिम मंथन कर रही है। वही बिलासपुर के अलावा संभाग के जांजगीर, अकलतरा क्षेत्र के भी कई दावेदार संभागीय कार्यालय में डटे हुए हैं। सभी को संभागीय समिति के अंतिम निर्णय का इंतजार है।