17 दिसंबर को पूरे होंगे भूपेश सरकार के 2 साल, प्रदेश में दीवाली की तरह उत्साह का माहौल : कैबिनेट मंत्री | Bhupesh Sarkar will complete 2 years on December 17 An atmosphere of excitement like Diwali in the state: cabinet minister

17 दिसंबर को पूरे होंगे भूपेश सरकार के 2 साल, प्रदेश में दीवाली की तरह उत्साह का माहौल : कैबिनेट मंत्री

17 दिसंबर को पूरे होंगे भूपेश सरकार के 2 साल, प्रदेश में दीवाली की तरह उत्साह का माहौल : कैबिनेट मंत्री

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : December 5, 2020/8:53 am IST

रायपुर। 17 दिसंबर को भूपेश सरकार के 2 साल पूरे होंगे । इसको लेकर कैबिनेट मंत्री रविंद्र चौबे का बयान सामने आया है।

ये भी पढ़ें- गोल बाजार के व्यापारियों को सौगात, शासन ने 1 रु/वर्ग फीट की दर से द…

कैबिनेट मंत्री रविंद्र चौबे ने बताया कि प्रदेश में दीवाली की तरह उत्साह का माहौल है। सरकार के 2 साल के कामों को जनता तक पहुंचाएंगे। हमारी सरकार ने जन घोषणा वादों को पूरा किया है।

ये भी पढ़ें- पुलिसकर्मी नहीं पहन रहे हेलमेट, स्पेशल डीजी ने जताई नाराजगी, सभी रे…

बता दें कि  आगामी 17 दिसंबर को भूपेश सरकार के दो साल पूरे हो जाएंगे। इस खास मौके को यादगार बनाने के लिए सरकार चंदखुरी कौशल्या माता मंदिर में उत्सव मनाने की तैयारी कर रही है। जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत पूरा मंत्रिमंडल उत्सव में शामिल हो सकता है। इसे लेकर सीएम हाउस में 8 दिसंबर को रणनीति बनेगी।

Read More News: जो विपक्ष के संपर्क में हैं, TMC छोड़ने के लिए स्वतंत्र हैं, ऐसे लाखों नेता बना सकती हूंः सीएम ममता बनर्जी

इसके साथ ही सरकार राज्य के ऐतिहासिक और सांस्कृतिक धरोहर राम वन गमन परिपथ में 14 दिसम्बर से 17 दिसम्बर तक पर्यटन रथ तथा बाइक रैली का आयोजन कर रही है। यह रथ और रैली राज्य के उत्तर स्थित.सीतामढ़ी हरचैका जिला कोरिया तथा दक्षिण में स्थित.रामराम जिला सुकमा दोनों छोर से 14 दिसंबर को प्रारंभ होगी जो विभिन्न गतंव्य स्थलों से होते हुए 17 दिसंबर को चंदखुरी में सामाप्त होगी।

Read More News:   अलग-अलग श्रेणी के कर्मचारियों के DA में हुई बढ़ोतरी, पदभार संभालते ही उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया दी सौगात

यह रैली चिन्हांकित पर्यटन स्थलों से एकत्र की गई मिट्टी और प्रतीक चिन्ह को साथ लेकर चंदखुरी में 17 दिसम्बर को दोपहर 1:30 बजे पहुंचेगी जहां भव्य कार्यक्रम के आयोजन के साथ इस मिट्टी से चंदखुरी में वृक्षारोपण किया जाएगा तथा यात्रा उपरांत प्रतीक चिन्ह को मुख्य अतिथि को सौंपा जाएगा।

राज्य में 14 दिसम्बर को सीतामढ़ी हरचैका जिला कोरिया तथा रामाराम जिला सुकमा के दोनों छोरों से शुरू होने पर्यटन रथ और बाfक रैली में रामायण पुस्तक, प्रतीक चिन्ह लेकर पर्यटन रथ न्यूनतम 30 बाइक के साथ होर्डिंग्स और वाहन साउण्ड सिस्टम सहित रैली निकाली जाएगी। जिसमें भगवान श्रीराम के अध्यात्मिक भजन तथा चैपाइयां चलाई जाएगी। जिला प्रशासन द्वारा स्थानीय विधायकों तथा स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ सीतामढ़ी हरचैका और रामाराम से झण्डा दिखाकर रथयात्रा की रवानगी की जाएगी। प्रतीक चिन्ह ;मशाल, रामायण पुस्तक, ध्वज,को संबंधित जिला बाइकिंग समूहों को पूर्ववर्ती जिला बाइकिंग समूह को जिला प्रशासन के नेतृत्व में सौंपा जाएगा।

Read More News: कोरोना संक्रमण से सबसे अधिक महाराष्ट्र में हुई मौत, स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किए आंकडे़

प्रत्येक जिला के एक सीमा से दूसरे सीमा तक अलग-अलग बाइक समूह होंगे । इसमें गणमान्य नागरिकों तथा जनप्रतिनिधियों द्वारा वाहनों को झण्डा दिखाकर रवाना किया जाएगा। रैली केवल दिन के समय तक सूर्यास्त तक आयोजित की जाएगी। रैली को उस स्थान से जारी रखा जाएगा, जहां रैली पिछले दिन समाप्त हुई थी। पथ का अनुसरण प्रस्तावित राम वन गमन परिपथ सर्किट के नक्शा के अनुसार किया जाएगा। बाइक रैली जहां-जहां पहुंचेगी वहां पर फूलों की वर्षा कर स्वागत किया जाएगा तथा राम पाठ का आयोजन भी किया जाएगा।

Read More News: नहीं होगी 5वीं और 8वीं की बोर्ड परीक्षाएं, 31 मार्च तक नहीं खुलेंगे प्राथमिक और मिडिल स्कूल, मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश