BJP प्रत्याशी और उनके भतीजे पर लगा बूथ कैप्चरिंग का आरोप, कांग्रेस बोलीं- लोकतंत्र की हत्या हुई, नजरबंद को पुलिस ने भगाया | BJP candidate and his nephew accused of booth capturing, Congress said - democracy was killed

BJP प्रत्याशी और उनके भतीजे पर लगा बूथ कैप्चरिंग का आरोप, कांग्रेस बोलीं- लोकतंत्र की हत्या हुई, नजरबंद को पुलिस ने भगाया

BJP प्रत्याशी और उनके भतीजे पर लगा बूथ कैप्चरिंग का आरोप, कांग्रेस बोलीं- लोकतंत्र की हत्या हुई, नजरबंद को पुलिस ने भगाया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : November 3, 2020/1:30 pm IST

भिंड। कांग्रेस ने बीजेपी प्रत्याशी ओपीएस भदौरिया और उनके भतीजे रिंकू भदौरिया पर बूथ कैप्चरिंग का आरोप लगाया है। कांग्रेस प्रत्याशी हेमंत कटारे ने कहा कि रिंकू भदौरिया ने अपने साथियों के साथ मिलकर मतदान केंद्रों में जमकर लूटपाट की।

Read More News: गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने मध्यप्रदेश और मरवाही के उपचुनाव में किया जीत का दावा, बताई वजह

भदौरिया ने पुलिस संरक्षण में बूथ कैप्चरिंग का काम किया। कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा कि गोरमी पुलिस बीजेपी के एजेंडे के रूप में काम कर रही है। पुलिस को वूथ कैप्चरिंग टारगेट दिया था। वहीं कांग्रेस ने इसकी शिकायत इलेक्शन ऑबजर्वर, डीजीपी, आईजी, डीआईजी से की है।

Read More News: भाजपा-कांग्रेस सहित तीन उम्मीदवारों को किया गया नजरबंद, कुछ स्थानों पर फायरिंग की भी खबरें

किए गए थे नजरबंद

बता दें कि बीजेपी प्रत्याशी ओपीएस भदौरिया के भतीजे रिंकू भदौरिया पर चुनाव को प्रभावित करने का आरोप है। जिसके चलते रिंकू को थाने में नजरबंद किया गया था। लेकिन वोटिंग के दिन ही पुलिस हिरासत से रिंकू फरार हो गया। इस मामले में कांग्रेस ने थाना प्रभारी पर पक्षपात का आरोप लगाते हुए रिंकू को छोड़ने की बात कही है।

मतदान सुरक्षा में तैनात इंस्पेक्टर ने बताई आपबीती

बीजेपी प्रत्याशी ओपीएस के भतीजे ने लोकंतत्र के महापर्व में खलल डालने की नापाक कोशिश की है। मतदान सुरक्षा में तैनात इंस्पेक्टर ने लूटपाट की वारदात को बयां किया। बताया कि गोरमी थाना प्रभारी मनोज राजपूत को फोन पर घटना की जानकारी देने के बाद भी वह नहीं आया। वहीं जब आया तो टीआई उसे गुमराह करने की कोशिश की। कहा कि टीआई मनोज राजपूत पोलिंग से हटने का दबाव बना रहे थे। इंस्पेक्टर ने बताया कि कुछ लोग फर्जी मतदान करने की कोशिश कर रहे थे। रोकने पर पुलिस की राइफल छीनने का प्रयास किया। बता दें कि यह पूरा मामला मेहगांव विधानसभा के पोलिंग बूथ क्रमांक 32 महुआ की चौकी का है।

Read More News: उपचुनाव के दौरान कई स्थानों पर हुई फायरिंग, दिग्गी बोले- हमने अफसरों और चुनाव आयोग को पहले ही कर दिया था आगाह

हेमंत कटारे ने कहा- लोकतंत्र की हुई हत्या

कांग्रेस प्रत्याशी हेमंत कटारे ने रिंकू भदौरिया का पुलिस संरक्षण और लूटपाट की घटना को लेकर बड़ा बयान दिया है। कहा कि आज लोकतंत्र की हत्या हुई है। कहा कि सोंधा गांव में फायरिंग होने पर पुलिस आधे घंटे लेट पहुंची।  फायरिंग करने बदमाशों ने लिलोई गांव में ईवीएम तोड़ दी। मतदान केंद्रों पर जाकर बीजेपी के गुंडे धमका रहे है।जिला बदर बदमाश, गुंडे और इनामी बदमाशों को खुलेआम पुलिस सरंक्षण दे रही है।

Read More News: पूर्व मंत्री ने किया बड़ा दावा, मुरार में बीजेपी- कांग्रेस कार्यकर्ताओं में नोकझोंक

इस घटनाओं को लेकर कांग्रेस प्रत्याशी हेमंत कटारे ने निर्वाचन आयोग पर कई बड़े सवाल खड़े किए हैंं। हेमंत कहा कि निर्वाचन आयोग का काम निष्पक्ष नहीं रहा। तमाम शिकायत के बाद अब तक किसी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई। वहीं कार्रवाई नहीं होने पर निर्वाचन आयोग पर सरकार का दबाव होने बताया।

Read More News: पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने EVM पर फिर लगाया सवालिया निशान, कहा- हैक हो सकती है मशीन