आज से प्रदेशभर में नहीं चलेंगी बसें, यात्री किराया बढ़ाने की मांग को लेकर हड़ताल पर गए बस ऑपरेटर्स | Buses will not run across the state from today, bus operators went on strike demanding increase in passenger fare

आज से प्रदेशभर में नहीं चलेंगी बसें, यात्री किराया बढ़ाने की मांग को लेकर हड़ताल पर गए बस ऑपरेटर्स

आज से प्रदेशभर में नहीं चलेंगी बसें, यात्री किराया बढ़ाने की मांग को लेकर हड़ताल पर गए बस ऑपरेटर्स

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : July 13, 2021/3:09 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में आज से बसों की अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू हो रही है। जिससे प्रदेश के करीब 12 हजार बसों के पहिये थम जाएंगे। हड़ताल की वजह से रोजमर्रा के सफर पर जाने-आने वाले करीब 5 लाख यात्रियों को परेशानी होगी।

Read More News: अनियंत्रित ट्रक ने बाइक सावारों को कुचला, एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत

40 फीसदी यात्री किराया बढ़ाने और ऑफ रोड बसों का टैक्स माफ किए जाने की मांग को लेकर बस ऑपरेटर्स का ये महाबंद अनिश्चितकालीन होगा। यानी जब तक बस संचालकों की मांग मानी नहीं जाती तब तक राज्य में बसें नहीं चलेंगी। छत्तीसगढ़ के बस मालिक छत्तीसगढ़ यातायात महासंघ की अपील पर धरना, प्रदर्शन और आंदोलन पिछले कई दिनों से जारी है।

Read More News: सलाखों के पीछे पहुंचे भाजपा विधायक, जानिए क्या है मामला

इसी कड़ी में अपनी मांग को लेकर बस मालिकों ने सोमवार को रायपुर में एक दिवसीय धरना भी दिया। 13 जुलाई को बस सेवा बंद करने के बाद 14 जुलाई को जल समाधि की तैयारी है। बस ऑपरेटरों का कहना है कि 2018 में 60 रुपए प्रति लीटर में बिकने वाला डीजल अब 2021 में लगभग 97 रुपए प्रति लीटर की दर पर बिक रहा है। छत्तीसगढ़ में यात्री किराया नहीं बढ़ने की वजह से बस संचालकों को नुकसान हो रहा है। बीते दो सालों में लॉकडाउन और कोरोना के असर की वजह से आर्थिक परेशानी बढ़ी है।

Read More News:दिल के अरमां आंसुओं में बह गए ! पत्नी को बहन बताकर युवक से करा दी शादी, ऐंठ लिए डेढ़ लाख रुपए

 
Flowers