कैबिनेट मंत्री ने किया पचमढ़ी उत्सव का शुभारंभ,आने वाले वर्षो में आयोजन को दी जाएगी भव्यता | Cabinet Minister inaugurated Pachmarhi festival Grandeur will be given to the event in the coming years

कैबिनेट मंत्री ने किया पचमढ़ी उत्सव का शुभारंभ,आने वाले वर्षो में आयोजन को दी जाएगी भव्यता

कैबिनेट मंत्री ने किया पचमढ़ी उत्सव का शुभारंभ,आने वाले वर्षो में आयोजन को दी जाएगी भव्यता

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : December 25, 2019/4:08 pm IST

पिपरिया । मध्यप्रदेश सरकार के प्रभारी मंत्री पी सी शर्मा एवं पंचायत मंत्री कमलेश्वर पटेल ने दीप प्रजव्लित कर पचमड़ी उत्सव का शुभारंभ किया । इस मौके पर अनेक कांग्रेसी नेता सहित सैकड़ों प्रतिभागी और दर्शक उपस्थित रहे । प्रभारी मंत्री और पंचायत मंत्री ने दर्शकों को आश्वासन दिया कि आने वाले समय में मुख्यमंत्री कमलनाथ से चर्चा कर मध्यप्रदेश कैलेंडर में उत्सव को शामिल किया जायेगा।

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी ने शुरू की ‘अटल भू-जल योजना’, अब हर घर को मिलेगा साफ पीने…

आने वाले वर्षो में पर्यटक विभाग और संस्कृति विभाग दोनों के संयुक्त प्रयास से उत्सव की रुपरेखा तैयार की जाएगी । इस मौके पर पर्यटक और दर्शक बड़ी संख्या में मौजूद थे।

ये भी पढ़ें- रोते हुए बोले- माफ कर दो DM अंकल, कान पकड़ कर घुटनों के बल हाथ जोड़…

कार्यक्रम के शुरुआती दौर में नन्ने-मुन्ने बच्चों की प्रस्तुति ने सभी का मन मोह लिया । इस कार्यक्रम में लोकसंगीत के साथ पर्यटकों ने आदिवासी व्यंजनों का भी लुफ्त उठाया।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/UQ6iebYMj9U” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>