बजट सत्र: धान खरीदी के मुद्दे पर सदन में जोरदार हंगामे के बाद कार्यवाही 3 बजे तक के लिए स्थगित, विपक्ष ने पूछा- किसानों का धान खरीदेंगे या नहीं? | CG Assembly Budget Session: surrounded dhan kharidi matter in Assembly

बजट सत्र: धान खरीदी के मुद्दे पर सदन में जोरदार हंगामे के बाद कार्यवाही 3 बजे तक के लिए स्थगित, विपक्ष ने पूछा- किसानों का धान खरीदेंगे या नहीं?

बजट सत्र: धान खरीदी के मुद्दे पर सदन में जोरदार हंगामे के बाद कार्यवाही 3 बजे तक के लिए स्थगित, विपक्ष ने पूछा- किसानों का धान खरीदेंगे या नहीं?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : February 25, 2020/9:07 am IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र के दूसरे दिन भी सदन में धान खरीदी का मुद्दा गूंजा। विपक्ष ने इस मुद्दे को लेकर सदन में जमकर हंगामा किया। विपक्ष के सदस्य हंगामा करते हुए गर्भगृह तक पहुंच गए और नारेबाजी करने लगे थे। मांगों से सम्बंधित तख्ती लहराते हुए विपक्ष ने गर्भगृह में प्रवेश किया, जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष चरणदास मंहत ने सभी सदस्यों को निलंबित कर दिया है। अध्यक्ष ने सभी सदस्यों को बाहर जाने का निर्देश दिया, बावजूद इसके वे लगातार नारेबाजी करते रहे। इसके बाद सदन की कार्यवाही 3 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

Read More: ट्रंप-मोदी ने साझा प्रेस कांफ्रेंस में किया डिफेंस डील का ऐलान, ट्रेड समझौते पर आगे बढ़ने की दी जानकारी

इससे पहले भाजपा और संयुक्त विपक्ष के सदस्यों ने धान खरीदी को फिर से शुरू करने की मांग की। विपक्ष ने अपना पक्ष रखते हुए कहा ​कि 1 लाख 34 हजार 212 किसानों का धान अभी भी खरीदा नहीं गया है। उन किसानों का धान सरकार को खरीदना चाहिए, चाहे कितना भी वक्त लगे। भाजपा ने इस मामले में मुख्यमंत्री से बचे किसानों का धान खरीदने की घोषणा करने की मांग की है।

Read More: दबंगों ने दुकान चलाना किया दूभर, व्यापारी ने परिवार सहित इच्छा मृत्यु का दिया आवेदन

विपक्ष की पमांग पर सदन में जवाब देते हुए कृषि मंत्री रविंद्र ने कहा कि सरकार ने किसानों को 83 लाख मीट्रिक टन धान खरीदा है। अगर आपको किसानों की इतनी चिंता है, तो आप मुख्यमंत्री से क्यों नहीं मिले? इतना सुनते ही विपक्षी सदस्य फिर से शोर शराबा करने लगे। भाजपा सदस्यों ने कहा कि संयुक्त विपक्ष चाहता है कि
मुख्यमंत्री बता दें कि बचे हुए किसानों का धान खरीदेंगे या नहीं?

Read More: CAA पर दिल्ली में हिंसक झड़प, नौ जगहों में धारा 144 लागू, हेड कॉन्स्टेबल समेत 7 लोगों की मौत, देखें तस्वीरें