CAA पर दिल्ली में हिंसक झड़प, नौ जगहों में धारा 144 लागू, हेड कॉन्स्टेबल समेत 7 लोगों की मौत, देखें तस्वीरें | CAA violent in Delhi, Section 144 enforced in nine places, 7 people including head constable killed

CAA पर दिल्ली में हिंसक झड़प, नौ जगहों में धारा 144 लागू, हेड कॉन्स्टेबल समेत 7 लोगों की मौत, देखें तस्वीरें

CAA पर दिल्ली में हिंसक झड़प, नौ जगहों में धारा 144 लागू, हेड कॉन्स्टेबल समेत 7 लोगों की मौत, देखें तस्वीरें

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : February 25, 2020/7:56 am IST

दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देश की राजधानी दिल्ली दो दिनों से हिंसा की आग में जल रही है। सीएए के विरोध और समर्थन को लेकर निकाली गई रैली के दौरान दो दलों में झड़प हो गई। जिसके बाद दिल्ली में हिंसा की विचलित कर देेने वाली तस्वीरें सामने आई।

Read More News: कार्य में लापरवाही, कमिश्नर ने जनपद सीईओ को भेजा नोटिस, मांगा जवाब

उत्तरी पूर्वी दिल्ली में हुई भड़की हिंसा में पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल समेत 7 लोगों की मौत हो गई। जबकि 100 से ज्यादा लोग घायल हुए है। उपद्रवियों ने पुलिस पर फायरिंग की। वहीं पत्थरबाजी भी की और कई जगहों पर आग भी लगा दी।

सभी फोटोज- Reuters/AP/PTI

बता दें कि सोमवार को उत्तर-पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद, मौजपुर सहित कई हिंसा के चलते प्रशासन ने धारा 144 का लगाया। स्थिति को काबू करने के लिए जवानों को तैनात किया गया।

Read More News: निलंबित कर्मचारियों के कक्ष वाला आदेश निरस्त, कलेक्टर ने अपने ही आदेश पर लिया…

प्रशासन ने जाफराबाद, मौजपुर-बाबरपुर, गोकुलपुरी, जौहरी एन्क्लेव और शिव विहार मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया। पूरे इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई। इस बीच पुलिस ने हिंसा के दौरान गोली चलाने वाले शाहरूख नाम के एक युवक को गिरफ्तार किया है।

जानकारी के अनुसार घायल डीसीपी की हालत में थोड़ा सुधार हुआ है। इस हिंसा के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर लोगों को शांति बनाए रखने की अपील की।

Read More News: रेलवे पटरी चोरी मामला, सांसद ने लोकसभा में मुद्दा उठाने का दिया भरो..

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने जताई ट्वीट कर चिंता जाहिर की है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा- दिल्ली के कुछ हिस्सों में शांति और सद्भाव में गड़बड़ी के बारे में बहुत परेशान करने वाली खबर।

मैं ईमानदारी से एलजी एन माननीय केंद्रीय गृह मंत्री से कानून और व्यवस्था को बहाल करने का आग्रह करता हूं और यह सुनिश्चित करता हूं कि शांति और सद्भाव बना रहे। किसी को भी झंडा फहराने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।

Read More News: बजट सत्र का दूसरा दिन, पक्ष-विपक्ष के नेताओं ने दी दिवंगत देवेंद्र …

केजरीवाल ने चिंता जताते हुए कहा, “मैं माननीय उप राज्यपाल व केंद्रीय गृह मंत्री से कानून व व्यवस्था बहाल करने और शांति व सौहार्द सुनिश्चित करने आग्रह किया है. किसी को भी कानून को हाथ में लेने की इजाजत नहीं दी जानी चाहिए.”


वहीं हिंसा के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत सभी पार्टियों के प्रतिनिधि की मंगलवार दोपहर को बैठक बुलाई है।

कांग्रेस का आरोप है कि दिल्ली पुलिस इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं कर रही है, जिसके चलते यहां कानून-व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह से बिगड़ गई है।

Read More News: नगरनार स्टील प्लांट में अचानक भड़की आग, मची अफरा-तफरी, कामकाज ठप