सीएम भूपेश बघेल ने युवा महोत्सव के समापन समारोह में किया बड़ा ऐलान, युवाओं के लिए लांच किया 'संगी' ऐप | CM Bhupesh Baghel at the closing ceremony of the Youth Festival Big announcement 'Sangi' app launched for youth

सीएम भूपेश बघेल ने युवा महोत्सव के समापन समारोह में किया बड़ा ऐलान, युवाओं के लिए लांच किया ‘संगी’ ऐप

सीएम भूपेश बघेल ने युवा महोत्सव के समापन समारोह में किया बड़ा ऐलान, युवाओं के लिए लांच किया 'संगी' ऐप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : January 14, 2020/12:16 pm IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी में आयोजित तीन दिवसीय युवा महोत्सव के समापन समारोह में सीएम भूपेश बघेल ने शिरकत की । युवा महोत्सव के समापनअवसर पर मुख्यमंत्री ने दो बड़े ऐलान किए। पहली घोषणा महोत्सव में हिस्सा लेने वाले प्रत्येक प्रतिभागियों को 5 सौ रु मानदेय देने की है, वहीं ये युवा महोत्सव का आयोजन अब हर साल किए जाने का ऐलान भी उन्होंने मंच से किया।

ये भी पढ़ें- हर बड़े होटल में युवतियां सप्लाई करने वाला आया पुलिस की गिरफ्त में,…

मुख्यमंत्री ने उपस्थित जनसमुदाय को यह भी जानकारी दी किगांव-गांव राजीव युवा मितान क्लब गठित किया जा रहा है। इस क्लब में गांव के युवा सदस्य बन सकते हैं। युवाओं को इसके जरिए खेल सहित अन्य गतिविधियों की जानकारी मिलेगी, प्रशिक्षण मिलेगा। वहीं कौशल विकास का संगी एप का विमोचन भी किया। इस संगीं एप के जरिए कौशल विकास केंद्र से प्रशिक्षित युवा रोजगार संबंधी जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।

ये भी पढ़ें- 7th Pay Commission: लाखों कर्मचारियों को मिला नए साल का तोहफा, मिले…

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में 12 जनवरी से लगातार तीन दिनों तक आयोजित इस महोत्सव में 821 विधाओं में करीब 7 हजार प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। युवा महोत्सव में पहली बार छत्तीसगढ़ के लोक गीत, नृत्यों के साथ पारंपरिक खेलों को शामिल किया गया। महोत्सव में युवा छत्तीसगढ़ी संस्कृति के रंग में पूरी तरह से रंगे हुए नज़र आए।