सीएम की हुंकार- खुद की नागरिकता नहीं करुंगा सिद्ध, मोदी- शाह देश को जलाना, काटना और बांटना चाहते हैं | CM Bhupesh Baghel On NRC And CAA : CM's hunk- Modi-Shah wants to burn, cut and divide the country

सीएम की हुंकार- खुद की नागरिकता नहीं करुंगा सिद्ध, मोदी- शाह देश को जलाना, काटना और बांटना चाहते हैं

सीएम की हुंकार- खुद की नागरिकता नहीं करुंगा सिद्ध, मोदी- शाह देश को जलाना, काटना और बांटना चाहते हैं

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : December 17, 2019/12:41 pm IST

बिलासपुर। नगरीय निकाय चुनाव प्रचार के लिए जिले के दौरे पर पहुंचे सीएम भूपेश बघेल ने पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और आरएसएस पर निशाना साधा है। सीएम ने कहा कि पीएम कहते हैं कांग्रेस क्या पाकिस्तान के लोगों को भी नागरिकता देना चाहती है। लेकिन पीएम ये सवाल कांग्रेस से न कर आरएसएस मोहन भागवत से करें। RSS जो भारत का नक्शा दिखाता है, उसमें शिलांग, भूटान, अफगानिस्तान, श्रीलंका सब हैं। उनसे पूछे कि उन्हें नागरिकता दे रहे हैं कि नहीं ।

यह भी पढ़ें – सीएम बघेल ने गुरू घासीदास जयंती की दी बधाई, उनके उपदेश को बताया मान…

सीएम ने केंद्र सरकार के महत्वाकांक्षी NRC बिल पर सवाल उठाते हुए कहा कि एनआरसी में हर नागरिक को बताना पड़ेगा कि वह भारतीय है। सवाल यह है कि अगर वह प्रमाणित नहीं कर पाएगा तब क्या होगा। सीएम ने कहा कि यदि ये लोग नागरिकता प्रमाण पत्र नहीं बना पाए तब भारत सरकार में बैठे लोग उनको कहां भेजेंगे ।

यह भी पढ़ें – भूपेश सरकार का एक साल पूरा, ट्वीट कर मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों क…

सीएम ने चुनौती भरे लहजे में कहा कि केंद्र सरकार अगर एनआरसी लागू करेगी तो मैं पहला व्यक्ति होऊंगा जो उनके फॉर्म में हस्ताक्षर नहीं करूंगा। देश की मूल समस्या से ध्यान भटकाने के लिए यह सब किया जा रहा है। मोदी शाह केवल देश को जलाना,काटना और बांटना चाहते हैं।