सीएम बघेल ने गुरू घासीदास जयंती की दी बधाई, उनके उपदेश को बताया मानव जाति के लिए अनुकरणीय | CM Baghel congratulated Guru Ghasidas Jayanti

सीएम बघेल ने गुरू घासीदास जयंती की दी बधाई, उनके उपदेश को बताया मानव जाति के लिए अनुकरणीय

सीएम बघेल ने गुरू घासीदास जयंती की दी बधाई, उनके उपदेश को बताया मानव जाति के लिए अनुकरणीय

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : December 17, 2019/9:25 am IST

रायपुर, छत्तीसगढ़।  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सतनाम पंथ के प्रवर्तक गुरू बाबा घासीदास जी की जयंती 18 दिसम्बर के अवसर पर प्रदेशवासियों को बधाई दी है। बघेल ने कहा कि गुरू बाबा घासीदास जी ने दुनिया को सत्य, अहिंसा और सामाजिक सद्भावना का मार्ग दिखाया। गुरू बाबा घासीदास के उपदेश समस्त मानव जाति के लिए अनुकरणीय हैं।

पढ़ें- कांग्रेस का ‘शहरी जन घोषणा पत्र 2019’ जारी, मंत्री शिव डहरिया ने दी…

उन्होंने सम्पूर्ण मानव जाति को ’मनखे-मनखे एक समान’ के प्रेरक वाक्य के साथ यह संदेश दिया कि सभी मनुष्य एक समान है। गुरू घासीदास जी ने अपने उपदेशों के माध्यम से दलित-शोषित समाज कोे कुरीतियों, रूढ़ियों से दूर कर उनके नैतिक और चारित्रिक विकास का अनुपम उदाहरण प्रस्तुत किया है। गुरू बाबा घासीदास जी ने लोगों को मानवीय गुणों के विकास के लिए रास्ता दिखाया और उनमें नैतिक मूल्यों की पुनर्स्थापना की।

पढ़ें- सीएम भूपेश बघेल ने सरकार के एक साल के कामकाज को बताया ‘सेवा जतन के ..

बघेल ने कहा कि गुरू घासीदास जी का पशुओं के प्रति भी गहरा प्रेम था। राज्य सरकार भी उनकेे बताए रास्ते पर चलकर काम कर रही है। हम सबको गुरू बाबा घासीदास जी के संदेशों को चारो ओर फैलाने की जरूरत है, जिससे समानता, समरसता और सत्यनिष्ठा का वातावरण बना रहे।

पढ़ें- पूरे हुए एक साल, CM भूपेश बघेल बोले- अब लोगों को स्वयं लगता है यह ज…

घने कोहरे के चलते बस और ऑटो में भिड़ंत