136वां स्थापना दिवस, रायपुर में मोहन मरकाम, भोपाल में कमलनाथ ने किया ध्वजारोहण, कहा- कांग्रेस की संस्कृति ने देश को जोड़कर रखा | Congress's 136th Foundation Day, Mohan Markam in Raipur, Kamal Nath hoisted the flag in Bhopal

136वां स्थापना दिवस, रायपुर में मोहन मरकाम, भोपाल में कमलनाथ ने किया ध्वजारोहण, कहा- कांग्रेस की संस्कृति ने देश को जोड़कर रखा

136वां स्थापना दिवस, रायपुर में मोहन मरकाम, भोपाल में कमलनाथ ने किया ध्वजारोहण, कहा- कांग्रेस की संस्कृति ने देश को जोड़कर रखा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : December 28, 2020/5:23 am IST

भोपाल। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का आज 136 वां स्थापना दिवस है। इस अवसर पर मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के मुख्यालय में पीसीसी चीफ ने ध्वजारोहण किया। राजीव भवन में सुबह 10 बजे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने ध्वजारोहण किया। इधर भोपाल में पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ कमलनाथ ने कांग्रेस कार्यालय में ध्वजारोहण किया। वहीं सभी ब्लॉक और जिला स्तर पर भी आज कार्यक्रम आयोजित किया गया है।

Read More News: बांधवगढ़ में लौटी नाइट सफारी की रौनक, सैलानियों ने रात में देखी जंगल की खूबसूरती

ध्वजारोहण कार्यक्रम में पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह, सचिन यादव, सज्जन सिंह वर्मा, पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव भी पहुंचे। बड़ी संख्या में सेवा दल के कार्यकर्ता मौजूद रहे। बता दें कि आज से कांग्रेस सेवा दल किसान तिरंगा संघर्ष यात्रा की शुरूआत कर रहे हैं। यह यात्रा 15 जनवरी तक चलेगी। 7 भागों में किसान तिरंगा संघर्ष यात्रा निकाली जाएगी। वहीं प्रत्येक जिले से मिट्टी, अनाज लेकर सेवा दल के कार्यकर्ता वापस लौटेंगे। यात्रा का समापन 15 जनवरी को राजधानी भोपाल में होगा।

Read More News: शुरू होने से पहले ही स्थगित हुआ विधानसभा का शीतकालीन सत्र, विधायकों को प्रोटेम स्पीकर के कक्ष में 

कमलनाथ बोले- कांग्रेस की संस्कृति ने देश को जोड़ कर रखा है

ध्वजारोहण के बाद कमलनाथ ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मुझे यहां आकर बहुत खुशी हुई। आज पूरे विश्व के लिए ऐतिहासिक दिन है। अगर कांग्रेस और सेवा दल की स्थापना नहीं होती तो मैं यहां और आप वहां नहीं बैठ पाते। हमारे देश की आज़ादी में अगर किसी का नाम लिखा है तो कांग्रेस पार्टी और सेवादल का। कांग्रेस की संस्कृति ने देश को जोड़ कर रखा है। मध्यप्रदेश के नौजवान समझ ले। उन्हें सच्चाई का साथ देना है। देश के किसान दिल्ली के बॉर्डर पर बैठे है, वो न्याय चाह रहे हैं।

Read More News: भाजपा विधायक दल की बैठक संपन्न, राम मंदिर निर्माण के लिए धन संग्रह करने और नगरीय निकाय चुनाव को लेकर हुई चर्चा

कमलनाथ ने आगे कहा कि कांग्रेस जब सरकार में आएगी तो हम वचनबद्ध हैं। किसान का गल्ला समर्थन मूल्य पर लिया जाएगा। जो किसानों से टकरायेगा वो चूर.चूर हो जाएगा।

Read More News:  BPCL, एयर इंडिया निजीकरण को लेकर दृढ़ है मोदी सरकार, क्या पूरा होगा विनिवेश लक्ष्य?

मोहन मरकाम ट्रैक्टर यात्रा को दिखाएंगे हरी झंडी

पीसीसी चीफ मोहन मरकाम दोपहर 2 बजे राजीव भवन से ट्रैक्टर यात्रा को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम हरी झंडी दिखाएंगे। यह ट्रैक्टर यात्रा रायपुर से शुरू होकर सिमगा बेमेतरा मुंगेली होते हुएए तखतपुर में ख़त्म होगी।

Read More News: ब्रिटेन से जांजगीर आए दंपत्ति के संपर्क में आने से एक ही परिवार के 6 लोग हुए संक्रमित, शादी समारोह 

इस ट्रैक्टर यात्रा के माध्यम से कांग्रेसी केंद्रीय कृषि सुधार बिल का नुक़सान बताएंगे। वहीं राज्य सरकार किसानों के लिए किए गए कार्यों की जानकारी भी देंगे।

Read More News:  बहुचर्चित पोरा बाई प्रकरण के सभी 9 आरोपी बरी, 2008 में सामने आया था मामला