संविलियन के लिए शिक्षाकर्मियों ने गृह मंत्री को सौंपा ज्ञापन, हित में फैसला होने का मिला आश्वासन | Education workers submitted memorandum to Home Minister for merger

संविलियन के लिए शिक्षाकर्मियों ने गृह मंत्री को सौंपा ज्ञापन, हित में फैसला होने का मिला आश्वासन

संविलियन के लिए शिक्षाकर्मियों ने गृह मंत्री को सौंपा ज्ञापन, हित में फैसला होने का मिला आश्वासन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : November 13, 2019/6:44 am IST

दुर्ग,छत्तीसगढ़। संविलियन अधिकार मंच के प्रदेश संयोजक विवेक दुबे के नेतृत्व में पूरे प्रदेश में जोर शोर से विधायकों मंत्रियों को ज्ञापन देने का सिलसिला जारी है ,शिक्षाकर्मी बिना स्कूल को प्रभावित किए अवकाश के दिन या स्कूल से छुट्टी के बाद विधायकों और मंत्रियों से जाकर मुलाकात कर रहे हैं और संविलियन न होने के चलते हो रही परेशानियों से अवगत कराते हुए संविलियन की गुहार लगा रहे हैं क्योंकि शिक्षाकर्मियों के इस प्रकार के मुहिम से बच्चों की पढ़ाई भी प्रभावित नहीं हो रही है इसलिए जनप्रतिनिधि भी शिक्षाकर्मियों की बातों को गंभीरता से सुन रहे हैं और वादे को पूरा करने का आश्वासन भी दे रहे हैं । इस मुहिम के अंतर्गत दुर्ग के संविलियन से वंचित शिक्षाकर्मियों ने छ. ग. शासन के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू से मुलाकात की और अपनी समस्याओं से अवगत कराया ।

पढ़ें- कांग्रेस नेता और उनके दो बेटों पर धोखाधड़ी का केस दर्ज, विकलांग शिक…

उन्होंने मंत्री जी को बताया कि अभी भी लगभग 25000 शिक्षक साथी संविलियन से वंचित हैं जिन्हें संविलियन किये बगैर नई शिक्षक भर्ती ली जा रही हैं जो कि अन्यायपूर्ण फैसला हैं इसलिए सरकार को शिक्षाकर्मियों के संविलियन का निर्णय लेना चाहिए और उसके साथ ही नई भर्ती संपादित करनी चाहिए ताकि दोनों ही पक्षों को न्याय मिल सके , उन्होंने कहा कि शिक्षाकर्मियों को समय पर वेतन नहीं मिलता है इसके अलावा विगत 3 साल से महंगाई भत्ता नहीं दिया जा रहा है, ट्रांसफर नीति भी नहीं हैं, अनुकम्पा नियुक्ति इतनी जटिल प्रक्रिया है कि 35 सौ परिवारों के आवेदन पहले से लंबित हैं और इन सभी समस्याओं का एकमात्र उपाय संविलियन ही हैं। इस हेतु हमारे द्वारा संविलियन की मांग की जा रही हैं। गृह मंत्री ने शिक्षाकर्मियों की बात को ध्यान से सुनने के बाद कहा कि वह इस विषय में मुख्यमंत्री जी से बात करेंगे और प्रयास करेंगे कि जल्द से जल्द शिक्षाकर्मियों के विषय में निर्णय हो उन्होंने कहा कि शिक्षाकर्मियों को सरकार पर भरोसा रखना चाहिए सरकार उनके हित में अवश्य निर्णय लेगी ।

पढ़ें- पेट्रोल पंप में होगी गाड़ियों की प्रदूषण जांच, 15 साल पुरानी गाड़िय…

गृह मंत्री को ज्ञापन देने वाले प्रतिनिधिमंडल में शिक्षाकर्मी बी.पी.भोई, ओमप्रकाश साहू, सी द्विवेदी ,राजू वर्मा, नागेन्द्र मेरावी, ओमकार वर्मा, घनश्याम पटेल,राजेन्द्र प्रजापति,ज्योति चौहान,ज्योति चन्द्रवंशी, राधिका वीके, रेणुका देवांगन,कौशल राम साहू,पुरुषोत्तम दिल्लीवार,राजकुमार साव, लेखन लाल भुआर्य,विनोद साहू,एकता ताम्रकार, संतोषी साहू ,राघवेंद्र प्रताप सिंह सम्मिलित हुऐ।

पढ़ें- गैस त्रासदी के 5 लाख पीड़ितों के लिए संजीवनी साबित होगी आयुष्मान योजना, राज्य सरकार ने पास किया प…

रेडिएंट स्कूल में बड़ी लापरवाही, एडवेंचर गेम्स के दौरान दूसरी मंजिल से गिरी मासूम

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/77ADs_l641I” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>