पेट्रोल पंप में होगी गाड़ियों की प्रदूषण जांच, 15 साल पुरानी गाड़ियों पर नियमों के तहत कार्रवाई के निर्देश | Pollution check of vehicles at petrol pump, instructions for action under rules on 15 year old Vehicle

पेट्रोल पंप में होगी गाड़ियों की प्रदूषण जांच, 15 साल पुरानी गाड़ियों पर नियमों के तहत कार्रवाई के निर्देश

पेट्रोल पंप में होगी गाड़ियों की प्रदूषण जांच, 15 साल पुरानी गाड़ियों पर नियमों के तहत कार्रवाई के निर्देश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : November 13, 2019/3:15 am IST

जबलपुर, मध्यप्रदेश। लोगों को प्रदूषण से बचाने और गाड़ियों से होने वाले प्रदूषण को रोकने जबलपुर जिला प्रशासन ने पहल शुरू की है। जिला प्रशासन ने वाहनों से निकलने वाले प्रदूषण को कम करने के लिए सभी पेट्रोल पंपों में प्रदूषण जांच केंद्र खोलने के निर्देश दिए हैं, जिला प्रशासन के निर्देश के बाद अब शहर के हर पेट्रोल पंपों में गाड़ियों के प्रदूषण की जांच की जाएगी।

पढ़ें- सौतेली मां और पिता पर लड़की के हांथ बांधकर मारने का आरोप, वीडियो वा…

प्रशासन के अनुसार शहर में बढ़ती वाहनों की संख्या के मद्देनजर सभी पेट्रोल पम्पों पर प्रदूषण जांच केंद्र खोले जाएंगे। जबलपुर कलेक्टर भरत यादव ने वाहनों से होने वाले प्रदूषण को रोकने के लिए प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारियों और पेट्रोल पंप संचालकों की बैठक लेकर पेट्रोल पंप में प्रदूषण जांच केंद्र खोलने के निर्देश दिए हैं।

पढ़ें- टीका लगाते ही हुई नवजात की मौत, परिजनों ने डॉक्टर के खिलाफ दर्ज करा…

इसके लिए आरटीओ को अधिकृत किया गया है जबलपुर कलेक्टर भरत यादव की माने तो आज प्रदूषण से हर कोई परेशान है,लोगों को साफ स्वच्छ हवा भी मिलना मुश्किल हो रहा है और इसकी सबसे बड़ी वजह है। तेजी से बढ़ती गाड़ियों की संख्या और उनसे होने वाला पॉल्यूशन। इसके अलावा सरकार की गाइड लाइन का उल्लंघन करते हुए भी कई गाड़ी मालिक 15 साल से पुरानी गाड़ी चला रहे है, यही वजह है कि इन तमाम बातों को देखते हुए ही पेट्रोल पम्पों पर पीयूसी केंद्र खोलने और लोगों की सुरक्षा और सुविधाओं के भी इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही जो गाड़ियां 15 साल से पुरानी चल रही है, उन पर भी नियमों के तहत कार्रवाई करने को कहा गया है।

पढ़ें- चलती ट्रेन में चढ़ते वक्त प्लेटफॉर्म से पटरी पर गिरा युवक, देखिए कै…

रेडिएंट स्कूल में बड़ी लापरवाही, एडवेंचर गेम्स के दौरान उंचाई से गिरी मासूम

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/77ADs_l641I” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>