11 जून को रायपुर नगर निगम जोन अध्यक्ष का चुनाव, महापौर एजाज ढेबर ने की पुष्टि | Election of Raipur Municipal Corporation zone president on June 11, Mayor Ejaz Dhebar confirmed

11 जून को रायपुर नगर निगम जोन अध्यक्ष का चुनाव, महापौर एजाज ढेबर ने की पुष्टि

11 जून को रायपुर नगर निगम जोन अध्यक्ष का चुनाव, महापौर एजाज ढेबर ने की पुष्टि

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : June 6, 2020/3:08 pm IST

रायपुर। नगर निगम के जोन अध्यक्ष के चुनाव का 11 जून को संपन्न कराए जाएंगे। महापौर एजाज ढेबर ने चुनाव की तारीख की पुष्टि कर दी है। सभापति अपने जोन के पदेन अध्यक्ष होते हैं इसलिए उस जोन में चुनाव नहीं कराए जाते इसलिए रायपुर नगर निगम के 10 में से 9 जोन में चुनाव होंगे।

Read More News: भारत के इस ओपनर ने बदल दिया टेस्ट क्रिकेट का खेल, क्लासिक बल्लेबाज वीवीएस 

बता दें की रायपुर नगर निगम में पूर्व में 70 वार्डों को 8 जोन में बांटा गया था लेकिन कांग्रेस सरकार ने 2 नए जोन का गठन किया है जिसके बाद अब जोन की संख्या 10 हो गई है। रायपुर नगर निगम के चुनाव में कांग्रेस ने 70 में से 34 वार्डों में कब्जा जमाया था जबकि 5 निर्दलीय पार्षद चुनाव जीते थे, भाजपा के प्रत्याशियों ने 31 वार्ड में जीत हासिल की थी।

Read More News: प्रख्यात फिल्म निर्माता की कोरोना संक्रमण से मौत, नामचीन अस्पतालों ने एडमिट करने से कर 

लेकिन ऐन चुनाव के पहले महापौर ने 4 निर्दलीय पार्षदों को कांग्रेस प्रवेश करवा दिया है जिसके बाद अब 70 में से कांग्रेस के पार्षदों की संख्या 38 हो गई है। ऐसे में 10 में से 6 जोन में कांग्रेस के अध्यक्ष बनने की संभावना बन रही है जबकि दो में भाजपा की, अन्य दो जोन में पार्टियों में टक्कर हो सकती है।

Read More News: छत्तीसगढ़ में 18 और नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, इन जिलों में सामने आए नए केस