बिजली बिल वसूली में छूट रहे पसीने,सरकारी विभागों पर है लाखों का बकाया | Electricity bill recovery is exempt from sweat Government departments have owed millions

बिजली बिल वसूली में छूट रहे पसीने,सरकारी विभागों पर है लाखों का बकाया

बिजली बिल वसूली में छूट रहे पसीने,सरकारी विभागों पर है लाखों का बकाया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : February 15, 2019/8:04 am IST

कोरबा । जिले में बिजली विभाग के अफसरों की लापरवाही से बिजली का कुल बकाया राशि 59 करोड़ 50 लाख पहुंच गई है। शहरी और ग्रामीण क्षेत्र के सरकारी महकमों पर बकाया बिल करीब 8 करोड़ का है।जल संसाधन विभाग का सबसे ज्यादा 5 करोड़ 34 लाख बिजली बिल बकाया है।नगर पालिक निगम पर एक करोड़, शिक्षा विभाग का 21 लाख,राजस्व विभाग का 20 लाख,पुलिस विभाग का 20 लाख,न्यायालय का 11 लाख,महिला एवं बाल विकास विभाग का 18 लाख,आई टी आई का तीन लाख बिजली बिल बकाया है।

ये भी पढ़े- पुलवामा हमले में जबलपुर का लाल हुआ शहीद,गृहनगर में दौड़ी शोक की लहर,राज्य सरकार ने किया 1

विद्युत वितरण विभाग के बकाया बिल वसूलने पसीने छूटने लगे हैं। बिजली बिल वसूली में पहले से ही देरी हो चुकी है, अब वसूली अभियान शुरू किया गया है, इसके तहत बकाया भुगतान नहीं करने वाले उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटने की कार्रवाई हो रही है।अब तक 2500 उपभोक्ताओं की बिजली काटी जा चुकी है। इन उपभोक्ताओं पर 7 करोड़ से अधिक बकाया था।

ये भी पढ़े- पुलवामा हमले पर प्रधानमंत्री मोदी का बड़ा बयान-कश्मीर में सेना को पूरी आजादी,

अब जबकि वित्तीय वर्ष की समाप्ति में 2 माह से भी कम समय रह गए हैं, ऐसे में आने वाले समय में कार्रवाई में और तेजी आएगी। बकाया बिजली बिल की वसूली के लिए शुरू अभियान के तहत स्थानीय स्तर पर टीम गठित की गई है, जो बिल नहीं पटाने वालों की लाइन काट रही है। बिजली विभाग की इस ताबड़तोड़ कार्रववाई से उपभोक्ताओं के बीच हड़कंप की स्थिति है। बता दें कि जिले में शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में मिलाकर बिजली बिल का बकाया करीब 60 करोड़ रूपये तक पहुंच गया है।

 
Flowers